Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    मुंबई में Rapido ने की बाइक टैक्सी सर्विस की शुरूआत, कंपनी 100 शहरों में दे रही है सेवा

    रैपिडो
    रैपिडो

    ऐप आधारित बाइक-टैक्सी (Bike-Taxi) सेवाएं देने वाली कंपनी रैपिडो (Rapido) ने शुक्रवार को मुंबई में परिचालन शुरू करने की घोषणा की.

    • Share this:
    मुंबई. ऐप आधारित बाइक-टैक्सी (Bike-Taxi) सेवाएं देने वाली कंपनी रैपिडो (Rapido) ने शुक्रवार को मुंबई में परिचालन शुरू करने की घोषणा की. कंपनी ने कहा कि उसकी योजना आने वाले समय में अपने साथ दो लाख बाइक ड्राइवर जोड़ने की है.

    Rapido 100 शहरों में दे रही है सेवा
    कंपनी अभी ऑटो रिक्शा और बाइक श्रेणियों में सेवाएं देती हैं. कंपनी अभी देश के 100 शहरों में बाइक टैक्सी सेवा दे रही है. इनमें से ज्यादातर शहर टिअर 1 या टिअर 2 श्रेणी के हैं. कंपनी की रिक्शा सेवाएं 10 राज्यों के 14 शहरों में उपलब्ध हैं.

    रैपिडो के सह-संस्थापक अरविंद सांका ने कहा, ''महामारी ने हमें मुंबई के बाजार में उतरने का मौका दिया है. इसने (महामारी ने) मुंबई के 80 लाख दैनिक यात्रियों को आने-जाने की वैकल्पिक व्यवस्था तलाशने पर मजबूर किया है. शहर जैसे-जैसे कोविड-19 से बाहर निकल रहा है, दैनिक आवागमन के किफायती व सुरक्षित माध्यमों की मांग बढ़ रही है. हमें यकीन है कि रैपिडो अपने नवोन्मेषी व सफल मॉडल के दम पर इस जरूरत को पूरा करने में सफल रहेगा.''
    कंपनी ने जून महीने में दोबारा शुरू की थी सर्विस 


    लॉकडाउन में ढील मिलने के साथ ही जून महीने में रैपिडो ने सुरक्षा के प्रोटोकॉल के साथ सर्विस देनी शुरू की थी. कंपनी ने कहा था कि सुरक्षित और सुखद यात्रा के लिए अब वो पहले से ज्यादा सुरक्षा मानकों का पालन कर रहा है. लॉकडाउन की वजह से देश में 25 मार्च से परिवहन के सभी साधन बंद पड़े थे.

    कोरोना काल में रैपिडो से यात्रा के ये हैं नियम
    रैपिडो से यात्रा करने वाले सभी यात्रियों के साथ ही बाइक को भी आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड कर स्वास्थ्य की जानकारी देना होगा. यात्री और बाइक चालक को दोनों को ही मास्क पहनना अनिवार्य होगा. बाइक चालाक को सैनिटाइजर रखना अनिवार्य होगा साथ ही समय-समय पर बैक को सैनिटाइज करवाना होगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज