• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • ROAD OF THIS COUNTRY IS THE MOST DANGEROUS IN THE WORLD INDIA IS AT THIS NUMBER KNOW EVERYTHING KANND

South Africa की सड़क दुनिया में सबसे खतरनाक, भारत हैं इस नंबर पर, जानें सबकुछ

दुनिया में भारत की सड़क चौथे नंबर पर सबसे खतरनाक.

Zutobi ने अपने रिसर्च में सड़क पर होने वाली मौत, कार रखने वाले लोगों का प्रतिशत, फ्रंट सीट बेल्ट का यूज, शराब की खपत को सड़क हादसों के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार माना. Zutobi के रिसर्च में सामने आया कि, जिन देशों में यातायात के नियमों का पालन नहीं होता वहा हादसों की संख्या ज्यादा थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंटरनेशनल ड्राइविंग एजुकेशन देने वाली कंपनी Zutobi ने हाल ही में एक रिसर्च किया है. जिसमें सामने आया है कि, दुनिया में सबसे खतरनाक सड़क दक्षिण अफ्रीका में है. Zutobi ने इस रिसर्च में 56 देशों की सड़कों का डाटा इखठ्टा किया था. जिसके बाद Zutobi ने बताया कि इस सूची में दूसरे स्थान पर थाईलैंड तीसरे नंबर पर अमेरिका है. वहीं रिसर्च से पता चला है कि दुनिया में सबसे ज्यादा सुरक्षित सड़क जापान और नार्वे में है. वहीं स्कैंडिनेवियाई की सड़क तीसरे नंबर पर सबसे सुरक्षित है. आइए जानते भारत की सड़क कितनी खतरनाक है...

    भारत खतरनाक सड़कों के मामले में इस नंबर पर- Zutobi के रिचर्स के अनुसार दुनिया में भारत की सड़क खतरनाक कैटेगरी में चौथे नंबर पर हैं. Zutobi ने अपने रिसर्च में खतरनाक सड़कों को जानने के लिए 5 कैटेगरी रखी जिसमें उन्होंने 56 देशों का डाटा इखठ्टा किया और अपने रिसर्च को इसके बाद शेयर किया.

    यह भी पढ़ें: Scraping Policy : नितिन गडकरी ने लोकसभा में किया स्क्रैपिंग पॉलिसी का ऐलान, जानें आपको कितना होगा फायदा

    Zutobi ने कैसे किया रिसर्च -  Zutobi ने अपने रिसर्च में सड़क पर होने वाली मौत, कार रखने वाले लोगों का प्रतिशत, फ्रंट सीट बेल्ट का यूज, शराब की खपत को सड़क हादसों के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार माना.  Zutobi के रिसर्च में सामने आया कि, जिन देशों में यातायात के नियमों का पालन नहीं होता वहा हादसों की संख्या ज्यादा थी.

    यह भी पढ़ें: Harley Davidson की एंट्री लेवल बाइक की डिटेल्स लीक हुई, रॉयल एनफील्ड से होगा मुकाबला, जानें सबकुछ

    साउथ अफ्रीका ने इस रिसर्च पर दी ये प्रतिक्रिया- Zutobi के अनुसार रिसर्च का पूरा डाटा WHO द्वारा जारी की गई रिपोर्ट्स से लिया गया था. वहीं Justice Project SA और कुछ एनजीओ ने इस पर आपत्ति जाताते हुए कहां कि, अफ्रीका महाद्वीप में कई देश है लेकिन इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका को सबसे खतरनाक सड़क की कैटेगरी में पहले नंबर पर रखा है. वहीं Justice Project SA के चैयरपर्सन Howard Dembovsky ने कहा- बेशक हमारे देश में सबसे खराब ड्राइविंग की जाती है. लेकिन इसका मतबल यह कतई नहीं है कि दक्षितण अफ्रीका की सड़क सबसे ज्यादा खतरनाक है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: