Home /News /auto /

रोड टैक्स जमा नहीं किया तो अब होगा चालान और गाड़ी में रेडियम प्लेट नहीं लगाया तो 10 हजार रुपये का जुर्माना

रोड टैक्स जमा नहीं किया तो अब होगा चालान और गाड़ी में रेडियम प्लेट नहीं लगाया तो 10 हजार रुपये का जुर्माना

गाजियाबाद में बड़ी संख्या में व्यावसायिक वाहनों की तरफ से रोड टैक्स जमा नहीं किया गया है.

गाजियाबाद में बड़ी संख्या में व्यावसायिक वाहनों की तरफ से रोड टैक्स जमा नहीं किया गया है.

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में आप गाड़ी चला रहे हैं और अभी तक रोड टैक्स (Road Tax) जमा नहीं किया है तो अब सावधान हो जाएं. गाजियाबाद (Ghaziabad) में ऐसे वाहनों को जब्‍त (Seize) करने का अभियान बहुत जल्द ही शुरू होने जा रहा है. जिले में बड़ी संख्या में व्यावसायिक वाहनों की तरफ से रोड टैक्स जमा नहीं किया गया है. शासन के निर्देश पर गाजियाबाद ही नहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा सहित पूरे उत्तर प्रदेश में 16 से 25 नवंबर के बीच अभियान चला कर टैक्स नहीं जमा करने वाले वाहनों को जब्त किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में आप गाड़ी चला रहे हैं और अभी तक रोड टैक्स (Road Tax) जमा नहीं किया है तो अब सावधान हो जाएं. गाजियाबाद (Ghaziabad) में ऐसे वाहनों को जब्‍त (Seize) करने का अभियान बहुत जल्द ही शुरू होने जा रहा है. जिले में बड़ी संख्या में व्यावसायिक वाहनों की तरफ से रोड टैक्स जमा नहीं किया गया है. शासन के निर्देश पर गाजियाबाद ही नहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा सहित पूरे उत्तर प्रदेश में 16 से 25 नवंबर के बीच अभियान चला कर टैक्स नहीं जमा करने वाले वाहनों को जब्त किया जाएगा. टैक्स जब जमा होने के बाद ही गाड़ियों को छोड़ा जाएगा. इसके साथ ही कमर्शियल वाहनों में रेडियम प्लेट नहीं लगे होने पर भी अब 10 हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा.

    गाजियाबाद में ठंड शुरू होने के साथ ही बड़े स्तर पर सख्ती शुरू की जा रही है. खासकर कोहरे से सड़क दुर्घटना न हो इसके लिए कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं. रविवार को ही गाजियाबाद के आरटीओ प्रवर्तन राघवेंद्र सिंह की अगुवाई में जिले के पुराने वाहनों को सीज करने का काम शुरू हुआ है. चेकिंग के दौरान बिना इंश्योरेंस और फिटनेस सर्टिफिकेट के चलने वाले वाहनों को भी चालान किया जा रहा है.

    road tax, hsrp number plate, ghaziabad news, rto ghaziabad, up govt, Driving license, suspended, road, without, document, Auto news, AutoDL News, Driving license news, dl suspended for 3 months,रोड टैक्स, एचएसआऱपी नंबर प्लेट, रेडियम प्लेट, 10 हजार रुपये का जुर्माना, गाजियाबाद न्यूज, डीएल होगा सस्पेंड, रॉन्ग साइड चले तो रद्द होगा लाइसेंस, ड्राइविंग लाइसेंस, डीएल न्यूज, आरटीओ, गाजियाबाद आरटी न्यूज

    देश के कई राज्यों में खतरनाक और गलत तरीके से वाहन चलाने पर विशेषतौर पर निगरानी की जा रही है. (फाइल फोटो)

    रोड टैक्स नहीं देने पर सख्ती
    बता दें कि देश के कई राज्यों में खतरनाक और गलत तरीके से वाहन चलाने पर विशेषतौर पर निगरानी की जा रही है. खासकर यूपी, हरियाणा, मध्य प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में अगर आपने गलत तरीके से वाहन चलाया तो अब चालान के साथ-साथ आपका ड्राइविंग लाइसेंस भी रद्द किए जा रहे हैं.

    ड्राइविंग को लेकर गाजियाबाद में सख्ती
    यूपी के गाजियाबाद में तो पिछले दिनों नया नियम लागू किया गया है, जिसमें ट्रैफिक पुलिस आपको तीसरी बार गलत दिशा में गाड़ी चलाते पकड़ा तो आपका ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड कर दिया जाएगा. गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस का साफ कहना है कि रॉन्ग साइड चलने से न सिर्फ गाड़ी चलाने वाले बल्कि अन्य लोगों की भी जान का खतरा होता है. इसके बावजूद लोग लापरवाही से बाज नहीं आते हैं.

    ये भी पढ़ें: DL News: 2 चालान के बाद भी चलाई रॉन्ग साइड गाड़ी तो अब ड्राइविंग लाइसेंस हो जाएगा सस्पेंड, जानें क्या है नया नियम

    गाजियाबाद में बीते दो महीने में ही सिर्फ रॉन्ग साइड गाड़ी चलाने पर 5 हजार से ज्यादा चालान हुए हैं. इसके बावजूद लोग नियम तोड़ रहे हैं. इसी को ध्यान में रखकर यूपी ट्रैफिक पुलिस अब गाजियाबाद में तीसरी बार रॉन्ग साइड में गाड़ी चलाते अगर आपको पकड़ेगी तो ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड करवाने का प्रयास करवाएगा.

    Tags: Auto News, Driving license, Ghaziabad News, RTO, Traffic Police, UP news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर