अगले दो साल में 15 लाख करोड़ रुपये से बनेगी सड़क, गडकरी ने दी जानकारी, यहां पढ़ें इसके बारे में..

दो साल में 15 लाख करोड़ रुपये से बनेगी देश की सड़क.

दो साल में 15 लाख करोड़ रुपये से बनेगी देश की सड़क.

NHAI के आंकड़ों के अनुसार अभी प्रतिदिन 37 किमी सड़क का निर्माण किया जा रहा है. जिसे जल्द ही बढ़ा कर 40 किमी प्रतिदिन किया जाएगा. वहीं NHAI ने हाल ही में 24 घंटे में 2,580 मीटर के फोर लेन राजमार्ग का निर्माण करके विश्व रिकॉर्ड बनाया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि, उनका मंत्रालय अगले दो वर्षों में भारत में 15 लाख करोड़ रुपये से सड़क के नेटवर्क को पहले के मुकाबले ज्यादा मजबूत करेगा. गडकरी ने बताया कि, सरकार पहले ही सड़क निर्माण में 100 फीसदी एफडीआई की अनुमति दे चुकी है. जिसके चलते विदेश कंपनी भी भारत में सड़क निर्माण रुचि दिखा रही है और अपनी बेहरीन तकनीक से अच्छी सड़क बना रही हैं.

इतने किलोमीटर प्रति दिन सड़क बनाने का लक्ष्य - गडकरी ने भरोसा दिलाया कि उनका मंत्रालय जल्द ही प्रतिदिन 40 किमी राजमार्ग निर्माण का लक्ष्य हासिल कर लेगा. आपको बता दें गडकरी इंडो-यूएस पार्टनरशिप विजन समिट में बोल रहे थे. जहां उन्होंने कहा कि, देश में बुनियादी ढ़ाचा क्षेत्रा में निवेश का बहुत बड़ा अवसर है. जिसकी मदद से देश के नागरिकों के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढ़ाचे का निर्माण किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि देश में राजमार्ग, सड़क और बंदरगाहों को बेहतर बनाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Hyundai ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक कार महंगी की, जानिए नई कीमत

इन सेक्टर में हो सकता है बड़ा निवेश - कार्यक्रम में बोलते हुए गडकरी ने कहा कि, हवाई अड्‌डों, मेट्रो रेल, रेलवे स्टेशनों सहित बुनियादी ढांचे में निवेश के बहुत अवसर है. इसके साथ ही सार्वजनिक परिवहन और बिजली के क्षेत्र में भी निवेश की गुंजाइश है.
यह भी पढ़ें: इस देश में हर 10 मिनट में एक वाहन होता है चोरी, आप कैसे रखें अपने व्हीकल सुरक्षित? पढ़िए यहां

अभी रोज इतने किमी सड़क का होता है निर्माण - NHAI के आंकड़ों के अनुसार अभी प्रतिदिन 37 किमी सड़क का निर्माण किया जा रहा है. वहीं NHAI ने हाल ही में 24 घंटे में 2,580 मीटर के फोर लेन राजमार्ग का निर्माण करके विश्व रिकॉर्ड बनाया था. वहीं सरकारी आंकड़ों के अनुसार 2014 में 91,287 किमी राजमार्ग की तुलना में मार्च 2020 तक 1,37,625 किमी राजमार्ग का निर्माण हो चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज