Home /News /auto /

Rolls-Royce पेश करेगी दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत और फीचर्स जानकर हो जाएंगे दंग

Rolls-Royce पेश करेगी दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत और फीचर्स जानकर हो जाएंगे दंग

इसकी कीमत करीब 208 करोड़ रुपए है.

इसकी कीमत करीब 208 करोड़ रुपए है.

इस साल इटली में कोमो झील के किनारे होने वाला लग्जरी इवेंट विला डी'एस्ट में इसे शोकेस किया जाएगा. यह इवेंट 20 से 22 मई के बीच होगा.

world’s costliest car: लग्जरी कार निर्माता रोल्स-रॉयस (Rolls-Royce) की सबसे महंगी कार बोट टेल (Boat Tail) की दूसरी यूनिट लॉन्च होने जा रही है. इस साल इटली में कोमो झील के किनारे होने वाला लग्जरी इवेंट विला डी’एस्ट में इसे शोकेस किया जाएगा. यह इवेंट 20 से 22 मई के बीच होगा.

पिछले साल अक्टूबर में रोल्स-रॉयस ने कॉनकोर्सो डी’एलेगेंज़ा विला डी’एस्ट में बोट टेल लग्ज़री को पेश किया था. इसे रोल्स-रॉयस कोचबिल्डिंग विभाग ने द्वारा पूरी तरह हाथों से बनाया गया था.

ये भी पढ़ें- कार खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, Tata Motors लॉन्च करेगी ये 6 दमदार SUV, जानें प्राइस और फीचर्स

बोट टेल दुनिया की सबसे महंगी कार है. इसकी कीमत करीब 208 करोड़ रुपए है. रोल्स-रॉयस इस कार की सिर्फ तीन मॉडल ही बनाएगी. जहां पहली यूनिट को पिछले साल जनता को दिखाया गया था, वहीं दूसरी यूनिट को इस साल जनता को आशचर्यचकित करने के लिए तैयार किया जा रहा है.

रोल्स-रॉयस ने दूसरी Boat Tail कार के बारे में किसी डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है. लेकिन इस वाहन के पहले वाले से अलग होने की उम्मीद है. क्योंकि ग्राहक की पसंद के मुताबिक यह एक बीस्पोक क्रिएशन होगा. वाहन के बॉडीवर्क और इंटीरियर दोनों को ग्राहकों द्वारा बताए गए सटीक साइज के अनुसार डिजाइन और निर्मित किया गया है. निर्माण रोल्स-रॉयस के इतिहास की रोमांटिक कहानी का एक प्रतीक है, जो साफतौर पर नकल किए बिना नाव की पूंछ के डिजाइन की तरह दिखाई देगा.

ये भी पढ़ें-  ये हैं देश की सबसे सस्ती और अच्छी CNG कारें, बाइक जितने खर्च में हो जाती हैं मेंटेन, देखें पूरी लिस्ट

हालांकि, दूसरी Rolls-Royce Boat Tail के 19-फीट लंबाई के साथ-साथ रैप-अराउंड विंडशील्ड को बनाए रखने की उम्मीद है. एक्सटेंडेड रियर एंड भी दूसरे वर्जन में ‘आफ्टर डेक’ पर लकड़ी के साथ मौजूद होने की उम्मीद है.

इंजन की बात करें तो यह माना जा सकता है कि कार में उसी ट्विन-टर्बो 6.7-लीटर V12 इंजन दिया जाएगा, जैसा कि बाकी Rolls-Royce रेंज में मिलता है. यही इंजन Cullinan (कलिनन) और Phantom (फैंटम) मॉडल्स में इस्तेमाल किया जाता है. यह 563 hp (420 KW) तक का पावर जेनरेट करता है, जबकि Black Badge (ब्लैक बैज) मॉडल में 600 hp (447 KW) तक का पावर जेनरेट करता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Rolls Royce

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर