Home /News /auto /

Royal Enfield को पूरे हुए 120 साल, कंपनी ने पेश किया 650 Twin का एनवर्सरी एडिशन

Royal Enfield को पूरे हुए 120 साल, कंपनी ने पेश किया 650 Twin का एनवर्सरी एडिशन

रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स 120वें एनिवर्सरी एडिशन (फोटो क्रेडिट- Royal Enfield)

रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स 120वें एनिवर्सरी एडिशन (फोटो क्रेडिट- Royal Enfield)

विश्व की जानी मानी बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने 120 साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर कंपनी ने अपनी पॉप्युलर 650 ट्विन मोटरसाइकिल- Royal Enfield Continental GT 650 और Royal Enfield Interceptor 650 की 120वें एनिवर्सरी एडिशन का अनावरण किया है. इन मोटरसाइकिल को EICMA 2021 शो में पेश किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. विश्व की जानी मानी बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने 120 साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर कंपनी ने अपनी पॉप्युलर 650 ट्विन मोटरसाइकिल- Royal Enfield Continental GT 650 और Royal Enfield Interceptor 650 की 120वें एनिवर्सरी एडिशन का अनावरण किया है. इन मोटरसाइकिल को EICMA 2021 शो में पेश किया गया है.

    आपको बता दें कि 1901 से रॉयल एनफील्ड निरंतर उत्पादन कर रहा है और यह एक सबसे पुराना मोटरसाइकिल का ब्रांड रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन बाइक्स की उपलब्धता बहुत सीमित होगी इतना ही नहीं, इनमें कई कॉस्मेटिक बदलाव होंगे.

    बेची जाएंगी केवल 480 यूनिट्स ही
    जानकारी के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स मॉडल के 120वीं एनिवर्सरी एडिशन की सिर्फ 480 यूनिट्स ही उपलब्ध होंगी. मिली जानकारी के अनुसार यूरोप, भारत, अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया आदि देशों को 120 यूनिट्स (60 – इंटरसेप्टर और 60 – कॉन्टिनेंटल जीटी) का आवंटन हो चुका है. प्रत्येक क्षेत्र के लिए 60 कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और 60 इंटरसेप्टर आईएनटी 650 शामिल हैं.

    क्या है खास फीचर्स?
    स्पेशल फीचर्स की बात करें तो रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स के 120वीं एनिवर्सरी एडिशन मॉडल में एक विशेष प्रकार का, रिच ब्लैक-क्रोम ईंधन का टैंक है. मोटरसाइकिल में अन्य हिस्से भी हैं, जैसे कि इंजन और एक्जॉस्ट, इन सभी को कंपनी ने ब्लैक कलर का थीम दिया है. इस मॉडल में कई तरह की ओरिजिनल एक्सेसरीज जैसे इंजन गार्ड, फ्लाईस्क्रीन, हील गार्ड और बहुत से अनोखे फीचर्स दिए गए हैं.

    ये हैं खूबियां
    कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 के 120वीं एडिशन मॉडल में एक हैंडक्राफ्ट, डाई-कास्ट पीतल ईंधन टैंक बैज भी दिया गया है. इसकी पिनस्ट्रिप को हाथ से पेंट किया गया है. मोटरसाइकल के फ्यूल टैंक टॉप बैज में एक अनोखा सीरियल नंबर भी है और इसके साइड बॉडी पैनल में एक विशेष प्रकार का डिकल भी है.

    ये भी पढ़ें – देश में बनेंगे डिजिटल बैंक, नहीं होगा कोई ब्रांच, नीति आयोग ने रखा प्रस्ताव

    लॉन्च के समारोह के दौरान आयशर मोटर्स लिमिटेड के एमडी सिद्धार्थ लाल ने कहा, ”कुछ ब्रांड उस तरह की विरासत और इतिहास का जश्न मना सकते हैं जिसका पिछली शताब्दी में रॉयल एनफील्ड ने आनंद लिया है. इस माइलस्टोन का जश्न मनाने का इससे बेहतर तरीका और कोई नहीं हो सकता है कि इसे दुनिया भर के हमारे यूजर्स के साथ शेयर किया जाए. हम दुनिया भर के उत्साही लोगों के लिए 120वीं वर्षगांठ संस्करण 650 ट्विन मोटरसाइकिल लाकर और उनके साथ ब्रांड की विरासत को शेयर करते हुए प्रसन्न हैं. इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी दोनों ही दुनिया भर में बेहद सफल हैं, जैसा कि वे 1960 के दशक में थे और वास्तव में सिम्पल और आनंददायक मोटरसाइकिल बनाने की हमारी विरासत का प्रतिनिधित्व करते हैं.”

    Tags: Auto News, Bike Review, Royal Enfield

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर