• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Royal Enfield और Jawa की रेट्रो बाइक, जो आरामदायक सफर के साथ देती है शानदार लुक

Royal Enfield और Jawa की रेट्रो बाइक, जो आरामदायक सफर के साथ देती है शानदार लुक

रॉयल एनफील्ड और जावा की रेट्रो बाइक.

रॉयल एनफील्ड और जावा की रेट्रो बाइक.

देश में ऐसी कई बाइक है जो एडवांस तकनीक और रेट्रो लुक दोनों का मजा देती है. रेट्रो स्टाइल सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का दबदबा रहा है, लेकिन हाल के कुछ सालो में अन्य कंपनियों ने भी अपने बाइक को इस सेगमेंट में उतारा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश में रेट्रो बाइक्स का क्रेज हमेशा से देखने को मिला है. एडवांस्ड टेक्निक के साथ रेट्रो स्टाइल यूनिक मिक्स आपके बाइकिंग का एक्सपीरियंस को काफी मजेदार बना देता है और साथ में आप खुद को एक खास दौर से भी जोड़े रख सकते है. देश में ऐसी कई बाइक है जो एडवांस तकनीक और रेट्रो लुक दोनों का मजा देती है. रेट्रो स्टाइल सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का दबदबा रहा है, लेकिन हाल के कुछ सालो में अन्य कंपनियों ने भी अपने बाइक को इस सेगमेंट में उतारा है. अगर आप भी रेट्रो स्टाइल के चाहने वाले है तो यह खबर आपके लिए है, क्यूंकि हम आपको आज देश की कुछ चुनिंदा रेट्रो बाइक के बारे में बताएं.

    Royal Enfield Bullet 350 - रॉयल एनफील्ड की Royal Enfield Bullet 350 को बाइक रेट्रो स्टाइल की सबसे बेहतरीन बाइक कहा जाये तो कोई सवाल नहीं उठाएगा. लम्बे समय से यह बाइक देश के लोगो की पहली पसंद रही है. कंपनी ने इस बाइक में 346cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग किया है जो कि 19.1bhp की पावर और 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. इसके अलावा कंपनी ने इस बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), 13.5 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक और 19 इंच का व्हील दिया है. लम्बी एग्जॉस्ट और सिंगल सीट के साथ यह बाइक आज भी युवाओं को काफी पसंद है. इसके फ्रंट में डिस्क और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. यह बाइक कुल तीन वेरिएंट्स और 6 रंगों के साथ मार्केट में उपलब्ध है. इस बाइक की कीमत 1.34 लाख से 1.55 लाख रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

    यह भी पढ़ें: विदेश में छुट्टियां मनाने का है इरादा, तो इन देश को लिस्ट जरूर देखें, यहां मिलेगा अराइवल ऑन वीजा
    Jawa 42 - 1996 के बाद हाल ही में चेक रिपब्लिक की कंपनी जावा ने फिर से भारतीय बाजार में एंट्री ली है. अब कंपनी भारत में महिंद्रा के साथ मिलकर अपने बाइक Jawa 42 को भारतीय बाजार में पेश किया है. यह बाइक रेट्रो और मॉर्डन स्टायलिंग का बेजोड़ नमूना है. इसमें कंपनी 293cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ 27 bhp की पावर और 27.1Nm का टॉर्क पैदा करता है. इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन के साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है इसके अलावा कंपनी ने इस बाइक में 14 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ लांग एग्जॉस्ट (साइलेंसर) दिया गया है. डिज़ाइन की बात करे तो इसमें सर्कूलर शेप हेडलैंप, डिजिटल और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ राउंड मिरर भी मिलते है. इस बाइक की कीमत  1.68 लाख से 1.83 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

    यह भी पढ़ें: Skoda Kushaq SUV इंडिया में 10.50 लाख के बेस प्राइस में लॉन्च हुई, Creta और Seltos से होगा मुकाबला

    Royal Enfield Classic 350 - एक बार फिर से रॉयल एनफील्ड की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Classic 350 इस लिस्ट में है. यह बाइक अपने दमदार परफॉर्मेंस के साथ शानदार रेट्रो लुक के चलते लोगों में काफी पॉपुलर है. इस बाइक में कंपनी ने 346cc की क्षमता का सिंगल सिलेंडर ट्वीन स्पार्क एयर कूल्ड इंजन प्रयोग किया है जो कि 19.36 PS की पावर और 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह बाइक कुल 7 वैरिएंट्स के साथ मार्केट में उपलब्ध है. इसकी कीमत 1.72 लाख रुपये से 1.98 लाख रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज