• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • 251 से 500cc के सेगमेंट में Royal Enfield बनी बेस्ट सेलर, लोगो कि पहली पसंद बना ये मॉडल

251 से 500cc के सेगमेंट में Royal Enfield बनी बेस्ट सेलर, लोगो कि पहली पसंद बना ये मॉडल

रॉयल एफील्ड बाइक लोगों की पहली पसंद बनी.

रॉयल एफील्ड बाइक लोगों की पहली पसंद बनी.

Royal Enfield: होंडा, यामहा, केटीएम, जावा, ओर कावासाकी जैसी कंपनियां रॉयल एनफील्ड को पूरी टक्कर देने की कोशिश में लगी है. लेकिन फिर भी 251 से लेकर 500cc तक के सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड ने अपनी पकड़ मजबूत बनाई हुईं हैं. इस सेगमेंट में 95% मार्केंट पर रॉयल एनफील्ड बाइक्स का कब्जा हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. मार्केंट में कंपनियां अपनी अपनी बाइक्स को बेचने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है, हर कंपनी अपनी बाइक्स को लोगो कि पहली पसंद बनाना चाहती हैं. इस रेस में होंडा, यामहा, केटीएम, जावा, ओर कावासाकी जैसी कंपनियां रॉयल एनफील्ड को पूरी टक्कर देने की कोशिश में लगी है. लेकिन फिर भी 251 से लेकर 500cc तक के सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड ने अपनी पकड़ मजबूत बनाई हुईं हैं. इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स बनी हुईं है. इस सेगमेंट में 95% कब्ज़ा रॉयल एनफील्ड बाइक्स का हैं. 

    रॉयल एनफील्ड ने सबको पछाड़ा- आंकड़ों के अनुसार पिछली छमाही में रॉयल एनफील्ड ने  3,11,388 बाइक्स की बिक्री की है, जो कि उसके प्रतिद्वंदियों से कई गुना ज्यादा है. ये बात इसी से समझी जा सकती है कि दूसरे नंबर पर रहे बजाज+ केटीएम ने मात्र 9,870 बाइक्स बेची है जबकि तीसरे नंबर पर रही होंडा  कंपनी जिसने 350cc सेगमेंट में Honda Hens CB350, 251 से 500cc के सेगमेंट में कंपनी ने 5,357 बाइक्स बेची थी. 

    यह भी पढ़ें: Hero, Bajaj और Honda की 110cc सेगमेंट में 5 बेस्ट बाइक, यहां देखें डिटेल

    इसी प्रकार चौथे नंबर पर रही TVS + BMW ने 2,189 यूनिट की बिक्री की और पांचवें नंबर पर रही महिंद्रा ने इस सेगमेंट के अपने MOJO 300 बाइक्स की 179 यूनिट की बिक्री की. इस दौरान रॉयल एनफील्ड का मार्किट शेयर ९४.६५ रहा जो कि इस सेगमेंट में इसके दब दबें को दिखाता है.

    यह भी पढ़ें: वापस लौट रही है ‘धूम’ वाली बाइक, 5 फरवरी को होगा नई Hayabusa का प्रीमियर

    यह मॉडल हैं सबसे पसंदीदा- यूँ तो रॉयल एनफील्ड की हर मॉडल को लोग पसंद करते है लेकिन इसके क्लासिक ३५० मॉडल को लोग ज्यादा ही पसंद करते है. कंपनी ने इस बाइक के दो नए कलर्स में ऑरेंज एम्बर(orange amber ) और मेटॉलो सिल्वर ( Metallo silver ) को बाजार में उतारा था. इस बाइक में  346cc का सिंगल सिलिंडर, 4-स्ट्रॉक एयर-कूल्ड फ़्यूल इंजेक्शन इंजन है, जो 19.1 bhp की पावर और 28 Nm का टार्क जनरेट करता है .

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन