Royal Enfield बाइक की विदेश में हो रही है खूब डिमांड, जानिए पूरी डिटेल्स

रॉयल एनफील्ड की बाइक की विदेश में हो रही है खूब डिमांड.

रॉयल एनफील्ड की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रियता इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के लॉन्च के साथ शुरू हुई, जिसे कंपनी ने 2018 में लॉन्च किया था. रॉयल एनफील्ड के हिमालयन मॉडल को ग्राहक द्वारा खूब पसंद किया, जिसमे हजारों टूरिंग और ऑफ-रोड राइडर्स शामिल हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड का भारत में बहुत बड़ा बाजार है और यह अपने शानदार लुक और बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है. हाल ही में यह ब्रांड अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी काफी आगे पर पहुंच गया क्योंकि यह न्यूजीलैंड में फर्स्ट मिड-साइज मोटरसाइकिल ब्रांड बन गया, जिसने अपने सेगमेंट में दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. यह ब्रांड न्यूजीलैंड में मिड-साइज मोटरसाइकिल (250cc से 1000cc) में पहले स्थान पर आ गया है. कमाई के मामले में भी इस ब्रांड में झंडे गाड़ दिए हैं.

    विदेश में है इतने आउटलेट - कंपनी के पास अभी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अपने 47 आउटलेट हैं, जिसका विस्तार कंपनी ने कुछ समय पहले ही किया था. कंपनी ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अपनी लिमिटेड एडिशन बाइक Classic 500 ट्रिब्यूट ब्लैक और Meteor 350 को लॉन्च किया था. फाइनेंसियल ईयर 2020 के अनुसार कंपनी का रिटेल फुटप्रिंट, एशिया पेसिफिक रिजन में लगभग 50 प्रतिशत बढ़ गया है.

    यह भी पढ़ें: Hyundai Alcazar एसयूवी ने मचाया धमाल, लॉन्चिंग के एक महीने में बुक हुई 11 हजार यूनिट, जानिए कीमत और फीचर्स

    रॉयल एनफील्ड के एशिया पैसिफिक (APAC) हेड ऑफ बिजनेस विमल सुंबली ने इस उपलब्धि पर अपनी संतुष्टि को स्वीकार करते हुए कहा कि वे बहुत उत्साहित हैं कि उन्होंने न्यूजीलैंड में नंबर एक मिड-साइज मोटरसाइकिल ब्रांड का स्थान हासिल किया है. उन्होंने कहा की अभी ये बस हमारी शुरुआत, है और हम उम्मीद करते हैं कि ग्राहकों से हमें और बेहतर प्रतिक्रियाएं मिलेंगी, जिससे हम नये रिकार्ड्स बना पाएंगे.

    यह भी पढ़ें: Yamaha ने लॉन्च किया FZ25 का नया एडिशन, जानिए कीमत और फीचर्स

    ये बाइक खूब बटोर रही है सुर्खियां - रॉयल एनफील्ड की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रियता इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के लॉन्च के साथ शुरू हुई, जिसे कंपनी ने 2018 में लॉन्च किया था. रॉयल एनफील्ड के हिमालयन मॉडल को ग्राहक द्वारा खूब पसंद किया, जिसमे हजारों टूरिंग और ऑफ-रोड राइडर्स शामिल हैं. इसके साथ ही कंपनी का नया 650cc पैरेलल-ट्विन इंजन भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी पसंद किया गया.

    रॉयल एनफील्ड की बाइक्स को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अर्बन मोटो इम्पोर्ट्स के द्वारा बेचा और डिस्ट्रीब्यूट किया जाता है. रॉयल एनफील्ड की सफलता के जवाब में, अर्बन मोटो इम्पोर्ट्स के सीईओ जोसेफ एलासमार ने कहा कि उन्हें समान ब्रांड वैल्यू सांझा करते हुए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में रॉयल एनफील्ड के साथ अपनी साझेदारी पर गर्व है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.