• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Royal Enfield Classic 350 का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल जल्द होगा लॉन्च, जानिए सबकुछ

Royal Enfield Classic 350 का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल जल्द होगा लॉन्च, जानिए सबकुछ

नेक्स्ड जनरेशन क्लासिक 350 जल्द होगी लॉन्च.

नेक्स्ड जनरेशन क्लासिक 350 जल्द होगी लॉन्च.

Royal Enfield ने इस नेक्स्ट जेनरेशन क्लासिक 350 में 349cc की क्षमता का नया फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 27Nm का टॉर्क और 20.2bhp की पावर जेनरेट करता है. बाइक का ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. इस बाइक में 19 इंच के फ्रंट व्हील और 18 इंच के रियर व्हील के साथ स्पोक वाले रिम्स दिए गए हैं

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत की दिग्गज बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक्स को लेकर दुनिया भर में मशहूर है. हाल ही में कंपनी ने अपनी बाइक्स के कुछ मॉडल को ऑस्ट्रेलिया और नूज़ीलैंड में लॉन्च किया है. काफी लम्बे समय के इंतज़ार के बाद कंपनी अपनी मशहूर बाइक क्लासिक 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने जा रही है. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपनी इस बाइक को 31 अगस्त को लॉन्च कर सकती है. भारत में कुछ डीलरशिप स्टोर्स पर इस बाइक की अनाधिकारिक बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है.

    Classic 350 नेक्स्ड जनरेशन का डिजाइन – कंपनी ने क्लासिक 350 के नेक्स्ट जेनरेशन को पारंपरिक डिज़ाइन दिया है, हालांकि कंपनी ने इसे कुछ बदलावों के साथ पेश किया है. कंपनी ने नए मॉडल की क्लासिक 350 में राउंड शेप रियर व्यू मिरर, टियर ड्रॉप शेप में फ़्यूल टैंक, शानदार फेंडर्स, क्रोम बेज़ल, रेट्रो स्टाइल सर्कूलर हेडलैंप और क्रोम-प्लेटेड एग्जॉस्ट (साइलेंसर) दिया है. इसके फेंडर में नई स्ट्रीप्स देखने को मिली है, साथ ही इसके साइड पैनल और फ्यूल टैंक में सी-शेप के ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया है.

    यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की कारों पर मिल रही है 49,000 रुपये तक की छूट, जानिए कब तक है ये ऑफर

    Classic 350 नेक्स्ड जनरेशन के फीचर्स – रॉयल एनफील्ड ने इस बाइक को “J” मॉड्यूलर आर्किटेक्चर प्लेफॉर्म पर तैयार किया है,रॉयल एनफील्ड की मेट्योर 350 को भी इसी प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है. जानकारी के अनुसार ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने और बाइक में वाइब्रेशन को कम करने के लिए एक बैलेंसर शाफ्ट शामिल किया गया है.

    Classic 350 नेक्स्ड जनरेशन का इंजन – रॉयल एनफील्ड ने इस नेक्स्ट जेनरेशन क्लासिक 350 में 349cc की क्षमता का नया फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 27Nm का टॉर्क और 20.2bhp की पावर जेनरेट करता है. बाइक का ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. इस बाइक में 19 इंच के फ्रंट व्हील और 18 इंच के रियर व्हील के साथ स्पोक वाले रिम्स दिए गए हैं, वहीं इस बाइक के टॉप मॉडल में ट्यूबलेस अलॉय व्हील दिए गए हैं.

    यह भी पढ़ें: Mahindra ने अनवील्ड किया कंपनी का नया Logo, यहां पढ़िए इसकी पूरी कहानी

    कंपनी ने इस बाइक को सिंगल और डबल दोनों सीट विकल्पों के साथ पेश किया है. इस बाइक में एर्गोनॉमिक शेप हैंडलबार, मिड सेट फुटपेग और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल किया गया है. इस बाइक में ख़ास ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम भी दिया गया है. जानकारी के अनुसार रॉयल एनफील्ड की नेक्स्ट जेनरेशन क्लासिक 350 की कीमत मौजूदा मॉडल से थोड़ी ज्यादा होने की उम्मीद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज