• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Royal Enfield Classic 350 का अपडेट वर्जन जल्द होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

Royal Enfield Classic 350 का अपडेट वर्जन जल्द होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

क्लासिक 350 का अपडेट वर्जन जल्द होगा लॉन्च.

क्लासिक 350 का अपडेट वर्जन जल्द होगा लॉन्च.

Royal Enfield की अपडेट Classic 350 की लीक हुई पिक्चर से पता चलता है कि, इसके फ्रंट सस्पेंशन में कोई बदलाव नहीं किया है. जबकि इसके सर्कुलर हेडलैंप के साथ नए डिजाइन का क्रोम हाउसिंग दिया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. Royal Enfield की Classic 350 बाइक का एंट्री लेवल मॉडल स्टैंडर्ड वेरिएंट पहले से ही बाजार में मौजूद है, कंपनी अब इसका नेक्स्ट जनरेशन मॉडल पर टेस्टिंग कर रही है. हाल ही में इस नेक्स्ट जनरेशन मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था. इसकी दूसरी टेस्टिंग के बाद ये बाइक जल्दी ही लॉन्च की जा सकती है. यूट्यूब चैनल गॉसहोल्ट व्लॉग द्वारा अपलोड किया गए वीडियो और कुछ स्पाई तस्वीरों से पता चला है की कंपनी ने इस नेक्स्ट जनरेशन बाइक में कुछ ख़ास फीचर दिए हैं जो इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाते हैं. आइए जानते है इस बाइक के बारे में सबकुछ.

    कितनी बदलेंगी नई Classic 350 ? - लीक हुई पिक्चर से पता चलता है कि, इसके फ्रंट सस्पेंशन में कोई बदलाव नहीं किया है. जबकि इसके सर्कुलर हेडलैंप के साथ नए डिजाइन का क्रोम हाउसिंग दिया गया है. इस नेक्स्ट जनरेशन बाइक को सिंगल डाउनट्यूब फ्रेम के बजाय ट्विन डाउनट्यूब फ्रेम पर तैयार किया जा रहा है. इसके अलावा बाइक को और बेहतर बनाने के लिए नए डिजाइन का फ्रेम बाइक के साइड प्रोफाइल में दिया गया है. बाइक हैंडलिंग और परफॉर्मेंस को शानदार बनाने के लिए इसे अत्याधुनिक तकनीक वाले J1D प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है.कंपनी ने इस बाइक में ट्यूब टायर और ट्यूबलेस टायर दोनों विकल्प दिए हैं. बाइक के फ्रंट में 19 इंच का स्पोक व्हील और पिछले हिस्से में 18 इंच का स्पोक व्हील दिया है.

    यह भी पढ़ें: HSRP लगवाने का आज आखिरी दिन, कल से कटेगा 5,500 रुपये का चालान, ऐसे करें अप्लाई

    नई Classic 350 का इंजन - इस बाइक के इंजन की बात करें तो कंपनी इसमें 349 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन मिलेगा जो 27 Nm का टॉर्क और 20.2 bhp की पावर जनरेट करता है. ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है. इसके साथ ही इस बाइक में वाइब्रेशन को कम करने के लिए SOHC तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है.

    यह भी पढ़ें: नवरात्रि में केवल 1,999 रुपये की EMI पर घर लाए TVS की ये बाइक, यहां देखें पूरी स्कीम

    नई Classic 350 की कीमत - नेक्स्ट जनरेशन Classic 350 के फीचर्स में कंपनी ने ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के साथ नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है. जो स्पीड, गियर सिस्टम और फ्यूल गेज रीडिंग जैसी जानकारी देगा. इस बाइक की कीमत मौजूदा बुलेट 350 मॉडल से ज्यादा होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज