Royal Enfield Continental GT 650 को किया मॉडिफाई, स्पोर्टी क्रूजर लुक में दिखी और भी बेहतर

यल एनफील्ड कॉन्टिनंटल जीटी 650 का मॉडिफाई लुक.

यल एनफील्ड कॉन्टिनंटल जीटी 650 का मॉडिफाई लुक.

इस बाइक (Bike) में 17 इंच स्पोक पहियों का इस्तेमाल किया गया है. वहीं बाइक के फ्रंट-व्हील (Front wheel) में ब्रेमबो डुअल डिस्क ब्रेक दिए गए है. इसके साथ ही रियर व्हील (Rear wheel) में सिंगल डिस्क ब्रेक यूज किए है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 3:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनंटल जीटी 650 बाइक को आपने रोड़ पर कई बार देखा होगा. लेकिन इसके मॉडिफाई लुक को आप में से किसी ने भी शायद ही देखा हो. आदिका प्रतामा ने हाल ही में Continental GT 650 बाइक को मॉडिफाई करके इसके किसी भी स्पोर्टी क्रूजर बाइक से बेहतर लुक में ढाल दिया है. जिसको देखकर शायद ही कोई कह पाए कि ये बाइक Royal Enfield Continental GT 650 है. आइए जानते है आदिका प्रतामा ने Continental GT 650 को नया स्पोर्टी क्रूजर लुक देने के लिए क्या बदलाव किए.

Continental GT 650 फ्रेम में किया बदलाव- आदिका प्रतामा ने बताया कि Continental GT 650 को नया स्पोर्टी लुक देने के लिए उन्होंने कई बदलाव किए. उन्होंने बताया कि बाइक को स्पोर्टी लुक देने के लिए बाइक के सभी पैनल निकाल दिया. वहीं पूरे इंजन क्षेत्र को एक चेस पेंट ब्लैक पाउडर कोटिंग दी गई है जो चेसिस के साथ मेल खाती है. इसके साथ ही बाइक के अन्य हिस्सों को स्टेनलेस स्टील से मजबूती के लिए जोड़ा गया है. आदिका प्रतामा के मुताबिक उन्होंने इस बाइक का नाम 'The 30s' रखा है जो कि इसके लुक के साथ एकदम मेल खाता है. 

यह भी पढ़ें: आज से महंगी हो गई Mahindra की गाड़ियां, 1 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच बुक की गई Thar पर भी लागू होगी नई कीमतें

ब्रेक और पहियों में किया बदलाव- इस बाइक में 17 इंच स्पोक पहियों का इस्तेमाल किया गया है. वहीं बाइक के फ्रंट-व्हील में ब्रेमबो डुअल डिस्क ब्रेक दिए गए है. इसके साथ ही रियर व्हील में सिंगल डिस्क ब्रेक यूज किए है. 
यह भी पढ़ें: Citroen C5 Aircross एसयूवी कार 1 फरवरी को होगी लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

इंजन में नहीं किया कोई बदलाव- मॉडिफाई बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसमें आपको 647CC का ट्विन सिलेंर मिलेगा. जो कि 47bhp की पावर और 52Nm का टार्क जनरेट करता है. वहीं बाइक में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स रखा गया है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज