Home /News /auto /

royal enfield delivering 120th anniversary limited edition bikes interceptor 650 continental gt mbh

सिर्फ 2 मिनट में बिक गई थीं RE की ये स्पेशल बाइक्स, अब शुरू हुई डिलीवरी, जानें खासियत

इन स्पेशल एडिशन बाइक्स को खास तौर पर डिजाइन किया गया है.

इन स्पेशल एडिशन बाइक्स को खास तौर पर डिजाइन किया गया है.

लिमिटेड एडिशन के तहत कुल 480 यूनिट का ही निर्माण किया गया है, जिनकी भारत समेत इन सभी चारों बाजारों में केवल 120-120 बाइक्स की ही डिलीवरी की जाएंगी.

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने भारत में अपनी पॉपुलर बाइक्स इंटरसेप्टर 650 (Interceptor 650) और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 (Continental GT 650) के स्पेशल 120वीं एनिवर्सरी एडिशन की डिलीवरी शुरू कर दी है. इन बाइक्स को EICMA 2021 मोटरसाइकिल शो में कंपनी के 120 साल होने पर लॉन्च किया गया था. इन स्पेशल एडिशन बाइक्स को खास तौर पर डिजाइन किया गया है.

इन लिमिटेड एडिशन बाइक्स को भारत, दक्षिण-पूर्व एशिया, अमेरिका और यूरोपीय बाजारों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराई गई थीं. लिमिटेड एडिशन के तहत कुल 480 यूनिट का ही निर्माण किया गया है, जिनकी भारत समेत इन सभी चारों बाजारों में केवल 120-120 बाइक्स की ही डिलीवरी की जाएंगी.

ये भी पढ़ें- स्पोर्ट्स और दमदार फीचर्स वाली इन 5 बाइक की कीमत है 1 लाख रुपये, देखें लिस्ट

2 मिनट में ही बिक गईं सभी बाइक्स
इन बाइक्स के लिए पिछली साल 6 दिसंबर को लाइव ऑनलाइन फ्लैश सेल का आयोजन किया गया था. इस सेल को पूरे देश भर से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था. खास बात यह थी कि इनकी सेल से पहले ही 17,000 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके थे. रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों में बड़े मेट्रो शहरों से लेकर छोटे शहरों तक के लोग शामिल थे. इन स्पेशल बाइक्स की 120 यूनिट्स 120 सेकंड यानि 2 मिनट के भीतर ही सेल हो गई थीं.

इस बाइक में क्या है अलग?
इन लिमिटेड एडिशन बाइक्स की खासियत की बात की जाए तो इनमें रेगुलर मॉडल्स की तरह फीचर्स देखने को मिलते हैं. हालांकि जो चीज इन बाइक्स को अलग बनाती हैं वह है ब्लैक-गोल्डन कलर स्कीम के साथ हैंडक्राफ्टेड पीतल बैज, जिसे RE की 120 साल की विरासत के तौर पर लगाया गया है. इसके अलावा, इंजन, साइलेंसर समेत कई अन्य चीजों में भी अहम बदलाव किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- e-Car खरीदने का है इरादा तो करें थोड़ा इंतजार, 2 साल में बहुत कम हो जाएगी कीमत, जानें कैसे?

मिलेगा जबरदस्त इंजन
लिमिटेड एडिशन बाइक में रेगुलर 648 ट्विन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है, यह इंजन 7,150 rpm पर 46 bhp का पावर आउटपुट और 5,250 rpm पर 52 nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है. इन सभी को कंपनी ने ब्लैक कलर का थीम दिया है. इस मॉडल में कई तरह की ओरिजिनल एक्सेसरीज जैसे इंजन गार्ड, फ्लाईस्क्रीन, हील गार्ड और बहुत से अनोखे फीचर्स दिए गए हैं.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news, Royal Enfield

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर