• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • कुछ ही दिनों में लॉन्च होगी Royal Enfield की नई Himalyan, ऐसा होगा नया लुक...

कुछ ही दिनों में लॉन्च होगी Royal Enfield की नई Himalyan, ऐसा होगा नया लुक...

रॉयल एनफील्ड की नई हिमालयन

रॉयल एनफील्ड की नई हिमालयन

वीडियो में हिमालयन का कोलाज बनाया गया है, जो कि X शेप में है. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि रॉयल एनफील्ड की आने वाली बाइक के नाम के साथ X शब्द भी जोड़ा जा सकता है

  • Share this:
    रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) इस साल कई नई बाइक्स लॉन्च करने वाली है. उसकी भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली नई बाइकों में से एक हिमालयन बीएस-6 भी है. कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर Himalyan BS6 का एक टीजर भी जारी किया है. बता दें कि 1 अप्रैल, 2020 से भारत में सिर्फ बीएस-6 वाहन ही बेचे जाएंगे और इसी के चलते रॉयल एनफील्ड अपनी बाइक्स को अपडेट कर नए अवतार में पेश कर रही है.

    नाम के साथ जुड़ेगा X
    कंपनी ने फिलहाल इस शानदार ऑफरोड बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है. लेकिन ट्वीट किए गए वीडियो में उसने इस बात की पुष्टि की है कि नई हिमालयन जल्द लॉन्च होने वाली है. वीडियो में हिमालयन का कोलाज बनाया गया है, जो कि X शेप में है. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि रॉयल एनफील्ड की आने वाली बाइक के नाम के साथ X शब्द भी जोड़ा जा सकता है. वीडियो में बाइक के बारे में लिखा है 'बिल्ट फॉर ऑल रोड्स और बिल्ट फॉर नो रोड, कमिंग सून.'

    क्या होगा नया
    बताया जा रहा है कि ये बाइक कुछ ही दिन में पेश कर दी जाएगी. इस बाइक में क्या बड़े बदलाव होंगे इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएस-6 Royal Enfield Himalayan के फ्रंट लुक में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. इसमें अब नई राउंड हेडलाइट, ऊंचा फेंडर और क्लियर विंडस्क्रीन मिलेगी. हालांकि बाइक के इंजन में बीएस-6 अपडेट के अलावा किसी और तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है.



    पावर होगी पहले से कम
    फीचर्स की बात करें तो इस बीएस-6 मॉडल में नया catalytic converter मिलेगा और बाइक की पावर में भी थोड़ी कमी आ सकती है. Royal Enfield Himalayan के बीएस-4 मॉडल में 410cc का सिंगल सिलेंडर, एयर-कूल्ड SOHC इंजन मिलता है. जो कि 24bhp की पावर और 32Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

    यह भी पढ़ें :-

    दिसंबर में यात्री वाहनों की बिक्री 1.24 प्रतिशत घटी, दुपहिया वाहनों पर भी असर
    Kwid और S-Presso की टक्कर में आ रही है Tata की छोटी SUV, जानें फीचर्स
    'ऑटो इंडस्ट्री के लिए बुरा रहा 2019, बिक्री में 20 साल की सबसे बड़ी गिरावट'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज