• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Royal Enfield ने लॉन्च की नई दमदार BS-6 Himalayan, जानें कीमत और फीचर्स

Royal Enfield ने लॉन्च की नई दमदार BS-6 Himalayan, जानें कीमत और फीचर्स

रॉयल एनफील्ड की नई हिमालयन

रॉयल एनफील्ड की नई हिमालयन

नई हिमालयन (Royal Enfield himalayan) का Granite Black कलर वेरिएंट, जो कि इसका स्टार्टिंग वेरिएंट है, आपको 1,86,811 रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर पड़ेगा

  • Share this:
    रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने कई महीनों के इंतजार के बाद आखिरकार Himalayan का बीएस-6 मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है. BS 6 Royal Enfield Himalayan छह कलर्स में अवलेबल होगी और इसकी एक्स-शोरूम कीत 1,86,811 रुपए से शुरू हो के 1,91,401 रुपए के बीच रखी गई है. बाइक की बुकिग्ंस पहले से जारी है. इस बाइक ते बीएस-6 मॉडल के लिए ग्राहकों को करीब छह हजार रुपए ज्यादा देने होंगे.

    किस कलर का कितना दाम
    नई हिमालयन का Granite Black कलर वेरिएंट, जो कि इसका स्टार्टिंग वेरिएंट है, आपको 1,86,811 रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर पड़ेगा. ऐसे ही Sleet Grey का प्राइस 1,89,565 रुपए, Snow White का 1,86,811 रुपए, Gravel Grey का 1,89,565 रुपए है. वहीं Lake Blue और Rock Red कलर का दाम सबसे ज्यादा 1,91,401 रुपए है. बता दें कि Gravel Grey, Lake Blue और Rock Red नए कलर हैं, जिन्हें कंपनी ने बीएस-6 मॉडल के साथ एड किया है.



    सबसे खास फीचर
    बाइक में बीएस-6 कम्पलाइंट के साथ-साथ एक और बड़ा अपडेट किया गया है. नई हिमालयन में अब स्विचेबल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है. इसकी मदद से ड्राइवर अपनी सुविधा के हिसाब से ABS फीचर को सिर्फ एक बटन के जरिए एक्टिवेट और डिएक्टिवेट कर सकता है. Royal Enfield Himalyan की मार्केट में KTM 390 और BMW G 310 GS जैसी बाइकों से टक्कर होती है.



    इंजन
    बाइक के इंजन स्पेसिफिकेशंस में भी थोड़ा बदलाव किया गया है. बीएस-6 मॉडल में अपडेटेड 411cc पेट्रोल इंजन दिया गया है. हालांकि बाइक के सस्पेंशन में किसी तरह का बदलाव नहीं है. इसमें पहले के जैसे लॉन्ग ट्रेवल सस्पेंशन के साथ 21/17 इंच स्पोक व्हील्स मिल रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज