Royal Enfield खरीदने का है प्लान तो जल्दी करें, जल्द बढ़ सकती है कीमतें

महंगी होने जा रही है रॉयल एनफील्‍ड

महंगी होने जा रही है रॉयल एनफील्‍ड

Royal Enfield महंगी होने जा रही है. देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक्स निर्माता कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि कंपनी बढ़ती कमोडिटी की कीमतों को देखते हुए अप्रैल से रॉयल एनफील्ड के प्राइस में बढ़ोतरी कर सकती है. हालांकि, यह बढ़ोतरी सिंगल डिजिट में की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 12:06 PM IST
  • Share this:
,नई दिल्ली. अगर आप राॅयल एनफील्ड (Royal Enfield) खरीदने की सोच रहे हैं, तो फटाफट खरीद लें क्योंकि अप्रैल से कंपनी राॅयल एनफील्ड की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है. देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक्स निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड के एक टाॅप अधिकारी ने कहा कि कंपनी बढ़ती कमोडिटी की कीमतों को देखते हुए अप्रैल से रॉयल एनफील्ड के प्राइस में बढ़ोतरी कर सकती है. बता दें कि कंपनी जो कि आयशर मोटर्स का हिस्सा है, पिछले छह माह में कई बार कीमतों में वृद्धि कर चुकी है. रॉयल एनफील्ड के सीईओ विनोद के. दासारी ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, "कमोडिटी की कीमतें बढ़ गई हैं. हमने पिछले कुछ महीनों में प्राइस हाइक समेत कई चीजों की भरपाई करने की कोशिश की है. हम संभवत: अप्रैल में फिर से कीमतें बढ़ाएंगे." हालांकि, दासारी ने कहा कि यह बढ़ोतरी सिंगल डिजिट में की जाएगी.

मिड सेगमेंट मोटरसाइकिल मार्केट में नंबर-1 बनने की चाह

कंपनी के निर्यात की योजनाओं के बारे में बताते हुए आयशर के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य ग्लोबल लेवल पर मिड सेगमेंट मोटरसाइकिल में नंबर बनना है. उन्होंने कहा, "हम दुनिया भर के सभी रिलेवेंट मार्केट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराना चाहते हैं. हमारा उद्देश्य अगले दशक में मिड-साइज के बाइक सेगमेंट में नंबर पलेयर बनना है.'

वहीं, इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर उन्होंने कहा कि कंपनी EV तकनीक पर काम कर रही है, लेकिन इस तरह के वाहनों को पेश करने के बारे में फिलहाल कोई योजना नहीं है. बता दें कि दिसंबर, 2020 को समाप्त तिमाही के दौरान, रॉयल एनफील्ड ने 1.99 लाख यूनिट बेची, जो अक्टूबर-दिसंबर 2019-20 में 1.89 लाख यूनिट से 5 प्रतिशत अधिक थी.
यह भी पढ़ें- Clubhouse: एलन मस्क ने इस ऐप से की ऑडियो चैट और 1500 से बढ़कर 2 करोड़ हो गए यूजर्स

आज कंपनी लाॅन्च करेगी हिमालयन बाइक

रॉयल एनफील्ड अपनी नई बाइक नेक्‍स्‍ट जेनरेशन रॉयल एनफील्ड हिमालयन (2021 Royal Enfield Himalayan) को लॉन्‍च कर रही है. ये बाइक 11 फरवरी 2021 यानी आज भारतीय बाजार (Indian Markets) में उतार दी जाएगी. रॉयल एनफील्‍ड इस बाइक को ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम, न्यू कलर ऑप्शन और कुछ कॉस्मेटिक चेंजेज के साथ पेश करेगी. भले ही नई आरई (RE) हिमालयन ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम के साथ आएगी, लेकिन एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल का लेआउट और डिजाइन पहले जैसा ही रखा गया है.



यह भी पढ़ें- WhatsApp की छुट्टी! भारत में जल्द आ सकती है मेड इन इंडिया मैसेजिंग ऐप ‘Sandes’, जानें डिटेल

मौजूदा हिमालयन से महंगी हो सकती है नई बाइक

रॉयल एनफील्‍ड ने नई बाइक में कोई बड़ा मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है. इसका मतलब है कि 2021 हिमालयन में 411 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा, जो 6500 आरपीएम पर 24 बीएचपी का पावर आउटपुट देगा. ये 4,000-4,400 आरपीएम के बीच 32 Nm का पीक टॉर्क देता है. सस्पेंशन सेटअप को आउटगोइंग मॉडल से भी आगे ले जाया जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन मौजूदा मॉडल से करीब 7,000 रुपये महंगी हो सकती है. मौजूदा रॉयल एनफील्ड हिमालयन की कीमत 1.92 लाख-1.96 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) रुपये के बीच है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज