Royal Enfield ने जारी किया Meteor 350 का टीजर वीडियो, 6 नवंबर को होगी लॉन्च

Meteor 350 का टीजर वीडियो हुआ जारी
Meteor 350 का टीजर वीडियो हुआ जारी

Royal Enfield Meteor 350 को भारत में 6 नवंबर को लॉन्च किया जाना है, इससे पहले इसका टीजर जारी किया जा चुका है. रॉयल एनफील्ड इसे फीचर्स व दमदार इंजन के साथ ला रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 3:31 PM IST
  • Share this:
Royal Enfield ने आने वाले Meteor 350 के लिए वीडियो टीज़र जारी किया है. इससे आगामी मोटरसाइकिल की कुछ झलकें देखी जा सकती है. Meteor 350, 6 नवंबर 2020 को भारत में लॉन्च होगी और इसकी कीमत 1 लाख 70 हजार रूपये (एक्स शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद है. यह ब्रांड निश्चित रूप से प्रशंसकों को उत्साहित करेगा. रॉयल एनफील्ड मिटिओर 350 का नया टीजर जारी किया गया है जिसमें इसके थम्प व एग्जॉस्ट साउंड की जानकारी मिलती है. जारी किये गये नये टीजर में इसके साउंड को सुना जा सकता है, यह बाइक थंडरबर्ड 350 की जगह लेने वाली है.

Meteor 350 पहले 2020 के बीच तक लॉन्च होने वाली थी लेकिन बाजार में मंदी और रॉयल एनफील्ड की आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों के कारण इसके लॉन्च को कई बार स्थगित कर दिया गया था, अब यह मोटरसाइकिल अपनी शुरुआत के लिए पूरी तरह तैयार है. यह अगली पीढ़ी के रॉयल एनफील्ड सिंगल्स में से एक होगी और इसमें पूरी तरह से नया चेसिस, नया इंजन आर्किटेक्चर के अलावा बहुत सारे नए फीचर होंगे.


रॉयल एनफील्ड Meteor में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा, जिसमें ब्लूटूथ इनेबल्ड टर्न बाय टर्न नेविगेशन सिस्टम होगा. यह रॉयल एनफील्ड के लिए पहली बार होगा और इस तकनीक के भविष्य में आने वाले मॉडल जीन क्लासिक 350 और आगामी 650cc क्रूजर पर भी उपलब्ध होने की उम्मीद की जा सकती है.



ये भी पढ़ें: हुंडई Elite i20 इंडिया में 5 नवंबर को होगी लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

इस Meteor का इंजन क्रमशः 349cc, एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन 20.5 HP और 27 Nm का पीक पावर और टॉर्क होगा. यह इंजन एक आधुनिक OHC सेटअप के लिए में पुराने 350cc इंजन के पुष्प्रोड डिजाइन को डिच करता है. इसे स्लिक शिफ्टिंग 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा.

यह बाइक तीन वैरिएंट्स में आएगी, जिनमें फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा शामिल है. इसमें उपकरणों के साथ साथ स्टाइल के मामले में भी अंतर होगा. एर्गोनॉमिक्स तीनों पर समान होगा. बाइक में थंडरबर्ड 350 के रूप में सेम राइडिंग स्टांस होगा, जिसमें उठे हुए हैंडलबार, आगे सेट फुटपेग और विस्तृत सीट होगी. मोटरसाइकिल 6 स्टेप एडजस्टेबल ड्युअल रियर शॉकर्स के साथ 41mm टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स को स्पोर्ट करेगी. इसके फ्रंट में 100/90 टायर और रियर में 140/70 टायर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज