Royal Enfield : टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई रॉयल एनफील्ड की नई बाइक, जानें सबकुछ

Royal Enfield

Royal Enfield

Royal Enfield इंडिया की नई अपकमिंग 650 cc बाइक्स इस समय चर्चा में बनी हुई हैं, जिन्हें रोड टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 10:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. Royal Enfield कई एक्साइटिंग मोटरसाइकिलों पर काम कर रही है जो आने वाले सालों में लॉन्च की जाएंगी. वर्तमान में Royal Enfield इंडिया की नई अपकमिंग 650 cc बाइक्स चर्चा में बनी हुई हैं, जिन्हें रोड टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है. चेन्नई स्थित मोटरसाइकिल निर्माता ने सार्वजनिक सड़कों पर तीन नई बाइक का टेस्टिंग किया हैं. हालांकि पाइप लाइन में से एक 650 cc क्रूजर बाइक हो सकती है जिस पर कंपनी पिछले कुछ समय से विचार कर रही है. अन्य मॉडलों की पुष्टि होनी बाक़ी है. अफवाहें यह भी कहती हैं कि Meteor 650 और Classic 650 भी पाइपलाइन में हो सकती है. लेकिन फिलहाल ऐसे कुछ संकेत नहीं हैं.

Royal Enfield ने 2018 में, 650 ट्विन्स-इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650-को इंट्रड्यूस किया था. इन दोनों बाइको ने, जो मार्केट में उपलब्ध सबसे सस्ती मल्टी-सिलेंडर मोटरसाइकिल हैं, इंडिया में बहुत कम समय में लोकप्रियता हासिल की हैं. रिपोर्ट के अनुसार. ब्रांड बहुत जल्द 650 cc बाइक्स को लॉन्च करने की योज़ना बना रहा हैं, जो मौजूदा कॉन्टिनेंटल GT 650 और इंटरसेप्टर 650 की तरह 650 cc प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं.

फीचर्स

लीक हुई खबरों के अनुसार, नए मॉडल लंबे और अधिक अपराइट स्टेन्स वाले लगते हैं. स्पॉटेड मॉडल में से एक का टेल सेक्शन Meteor 350 मोटरसाइकिल के समान है. राउंड एलईडी टेल लैंप और इंडिकेटर्स, पिलियन सीट और ग्रेल रेल कुछ सर्टेन एंगल्स से Meteor 350 की याद दिलाती है.
ये भी पढ़ें: दुनिया के कितने देशों में मान्य है भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस, जानिए इसके बारे में सबकुछ

इंजन

अभी, इस बाइक के इंजन और पावर के बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि नई RE 650 cc क्रूजर, इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 की तरह, 650 cc ट्विन-सिलेंडर इंजन द्वारा पावर्ड होगा, जो 46.8bhp की पावर और 52Nm का टॉर्क पैदा करता है.



फ़ैक्ट यह है कि ये बाइक्स ट्विन एग्जॉस्ट को स्पोर्ट करती हैं और 120-130 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार (वीडियो सोर्स में) को सहजता से पीक कर सकती है. यह स्पष्ट रूप से बताता है कि मौजूदा मॉडल 650 cc इंजन द्वारा पावर्ड हैं.

फिलहाल अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है कि मार्केट में बाइक्स कब लॉन्च होंगी. हालांकि, स्पाई इमेजों से लगता है कि, बाइक लगभग प्रोडक्शन के लिए रेडी हैं और ये बाइक्स ऑफिसियल लॉन्च से बहुत दूर नहीं हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज