रॉयल एनफील्ड हर तिमाही पर लॉन्च करेगी एक नई बाइक, जानिए क्या है कंपनी की योजना

 रॉयल एनफील्ड मीटॉर-350
रॉयल एनफील्ड मीटॉर-350

मोटर साइकिल निर्माता रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने अगले 7 सालों में कम से कम 28 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. मोटर साइकिल निर्माता रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने अगले 7 सालों में कम से कम 28 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है. कंपनी हर तिमाही पर एक नई बाइक उतारने की तैयारी में है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के अनुसार, रॉयल एनफील्ड घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है.

7 सालों में कम से कम 28 नए मॉडल लॉन्च करने की योजना
रॉयल एनफील्ड अगले 6-12 माह में थाइलैंड में असेंबली यूनिट लगाने की भी योजना बना रही है. इसके बाद कंपनी ब्राजील में भी असेंबली यूनिट लगाएगी. कंपनी के सीईओ विनोद के दसारी ने कहा कि हमने अगले 5 से 7 सालों के लिए प्रॉडक्ट प्लान बना लिया है. हर तिमाही पर एक नया मॉडल लॉन्च करने की सोच रहे हैं. हमारी योजना अगले 7 सालों में कम से कम 28 नए मॉडल लॉन्च करने की है.

विनोद के दसारी ने आगे कहा कि ये सभी नए मॉडल मिड सेगमेंट के यानी 250 सीसी से लेकर 750 सीसी वाले होंगे. यह हमारा फोकस क्षेत्र है और हम इवोकेटिव, एक्सेसिबल और ट्रूली ग्लोबल लाइन प्रॉडक्ट्स लाकर इसे मजबूत करना जारी रखेंगे. उन्होंने इन पर निवेश के बारे में खुलासा नहीं किया. उन्होंने कहा कि नए प्रॉडक्ट्स, नई तकनीक जैसे ईवी, डिजिटल सॉल्युशंस आदि पर कंपनी का निवेश कई सौ करोड़ का होगा. हमारे पास अगले 2 से 3 सालों के लिए पर्याप्त उत्पादन क्षमता है.
वैश्विक प्रदर्शन के बारे में दसारी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में हमारी विकास दर पिछले कुछ सालों में अभूतपूर्व रही है. कंपनी अपनी वैश्विक मौजूदगी को और विस्तार देने के लिए उत्साहित हैं.



हाल ही में लॉन्च हुई थी रॉयल एनफील्ड मीटॉर-350
हाल ही में, रॉयल एनफील्ड ने नई क्रूजर मोटर साइकल मीटॉर 350 लॉन्च की थी. कंपनी ने एक बयान में बताया कि रॉयल एनफील्ड मीटॉर-350 तीन एडिशन फायरबॉल, स्टेलार और सुपरनोवा में उपलब्ध होगी. मीटॉर 350 के शुरुआती वेरियंट फायरबॉल की कीमत 1,75,825 रुपये है. वहीं स्टेलार वेरियंट की कीमत 1,81,342 रुपये है. टॉप मॉडल वेरियंट सुपरनोवा की कीमत 1,90,536 रुपये है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज