रॉयल एनफील्ड ने Brake Corrosion की संभावना के चलते बाइक रिकॉल की, जानें सबकुछ

रॉयल एनफील्ड ने कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर 650 बाइक्स को रिकॉल किया.

रॉयल एनफील्ड ने कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर 650 बाइक्स को रिकॉल किया.

Royal Enfield : रॉयल एनफील्ड ने मई 2020 में यूके, यूरोप, कोरिया और अमेरिका से अपनी कॉन्टिनेंटल जीटी, इंटरसेप्टर और हिमालयन मॉडल की 15,200 बाइक्स को ब्रेक कैलिपर में जंग लगने की वजह से रिकॉल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2021, 2:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड ने अमेरिका, यूरोप, कोरिया और यूके में बेची गई Continental GT और Interceptor 650 बाइक को रिकॉल करने का फैसला किया है. इन बाइक्स को कंपनी ने ब्रेकिंग सिस्टम में प्रॉब्लम के चलते वापस बुलाया है. अमेरिका के नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) के अनुसार रॉयल एनफील्ड ने 2018 से 2020 के बीच बेची गई Continental GT और Interceptor 650 बाइक्स काे रिकॉल किया है. आपको बता दें रॉयल एनफील्ड ने इन दोनों ही बाइक्स को अमेरिका में 2018 में लॉन्च किया था. जिसके बाद से इन दोनों ही बाइक्स को काफी पसंद किया जा रहा है.

ब्रेकिंग सिस्टम में खराबी की वजह से किया रिकॉल- नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार रॉयल एनफील्ड की Continental GT और Interceptor 650 बाइक्स के corroded brake callipers में गड़बड़ी सामने आई थी. जिस वजह से सड़क पर इन बाइक्स से दुर्घटना होने की संभावना बढ़ गई. NHTSA के अनुसार इसकी बड़ी वजह corroded brake callipers में जंग लगना हो सकता है. जिस वजह से इन बाइक को रिकॉल किया गया है.  

यह भी पढ़ें: नई मारुति Swift खरीदने पर बचाए 34 हजार रुपये, जानें पूरा ऑफर



मई 2020 में इन देशों में रॉयल एनफील्ड ने बाइक की थी रिकॉल - रॉयल एनफील्ड ने मई 2020 में यूके, यूरोप और कोरिया और अमेरिका से अपनी कॉन्टिनेंटल जीटी, इंटरसेप्टर और हिमालयन मॉडल की 15,200 बाइक्स को ब्रेक कैलिपर में जंग लगने की वजह से रिकॉल किया था. न्यूज 18 हिंदी को दी जानकारी में रॉयल एनफील्ड ने साफ किया है कि,  अमेरिका में किया गया रिकॉल भी इन्हीं बाइक्स का हिस्सा है. जो बाइक्स में आने वाली समस्या को ठीक करने के लिए किया गया है.
रॉयल एनफील्ड के अनुसार सर्दी और बर्फ की वजह से Continental GT, Interceptor और Himalayan बाइक्स के corroded brake callipers में परेशानी सामने आई थी. जिस वजह से कंपनी ने जांच के लिए इतनी बड़ी संख्या में बाइक्स को रिकॉल किया है.

यह भी पढ़ें: बेचना चाहते है अपनी पुरानी कार, तो यहां मिलेगा बेस्ट ऑफर, तीन स्टेप में बेचें Car

Continental GT और Interceptor 650 का इंजन- रॉयल एनफील्ड ने 2017 में इन दोनों बाइक्स को पहली बार मिलान ऑटो शो में प्रदर्शित किया था. जिसमें कंपनी ने 648cc का एयर कूल्ड parallel-twin इंजन दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज