होम /न्यूज /ऑटो /रॉयल एनफील्ड लॉन्च करेगी सिंगल सीटर बाइक, धांसू होगा लुक और फीचर्स

रॉयल एनफील्ड लॉन्च करेगी सिंगल सीटर बाइक, धांसू होगा लुक और फीचर्स

रॉयल एनफील्ड सिंगल सीटर बाइक 350cc सेगमेंट में लॉन्च करेगी.

रॉयल एनफील्ड सिंगल सीटर बाइक 350cc सेगमेंट में लॉन्च करेगी.

जनवरी 2023 में सुपर मीटियर 650 की कीमत की घोषणा के बाद एसजी 650 कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन अगले साल 650 सीसी रेंज में ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रॉयल एनफील्ड कई नए प्रोडक्ट्स पर काम कर रही है.
इसमें सिंगल सीटर बॉबर भी शामिल है.
कंपनी इसे 350cc सेगमेंट में लॉन्च करेगी.

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) वर्तमान में कई नई बाइक्स पर काम कर रही है. इसमें भारत समेत इंटरनेशनल मार्केट के लिए भी प्रोडक्ट्स शामिल हैं. खबर है कि कंपनी 650cc सेगमेंट में 6 बाइक, 450cc सेगमेंट में 3 और 350cc सेगमेंट में 2 नई बाइक्स लॉन्च करेगी.

जनवरी 2023 में सुपर मीटियर 650 की कीमत की घोषणा के बाद एसजी 650 कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन अगले साल 650 सीसी रेंज में अगले लॉन्च होने की उम्मीद है, हिमालयन 450 अगले साल भी बाजार में आने की संभावना है.

यह भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ आ रही टोयोटा इनोवा, कंपनी ने शुरू की टेस्टिंग

इन बाइक्स पर काम कर रही कंपनी
450 सीसी सेगमेंट में एक फेयर्ड मोटरसाइकिल के साथ-साथ एक स्क्रैम्बलर भी आएगा. नई पीढ़ी की रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को 2023 में भी पेश किया जा सकता है क्योंकि एंट्री-लेवल 350 सीसी मिडलवेट सेगमेंट में उच्च मात्रा में नेमप्लेट जिम्मेदार है. फ्लैगशिप क्रूजर और शॉटगन 650 के बाद, फेयर्ड 650, स्क्रैम्बलर 650, बुलेट 650 और हिमालयन 650 पर काम चल रहा है.

सिंगल-सीटर बॉबर
ऐसा लग रहा है कि Royal Enfield क्लासिक 350 के प्लेटफॉर्म पर भी सिंगल-सीटर बॉबर तैयार कर रही है. इसमें ट्विन क्रैडल चेसिस आधारित क्लासिक 350 के साथ कई समानताएं होंगी और इसमें सिल्वर हुड, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक, शायद थोड़ा लंबा सेट हैंडलबार और एक चंकी रियर फेंडर के साथ गोल आकार का हैलोजन हेडलैंप होगा.

यह भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं ब्रेक की डिस्क में क्यों होते हैं छेद? चौंकाने वाली है वजह

इसका मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए Jawa 42 Bobber और Jawa Perak से होगा. इसके अलावा, यह टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन-साइड रियर शॉक एब्जॉर्बर से लैस होगा, जबकि ब्रेकिंग कर्तव्यों को रियर ड्रम के रूप में टॉप-एंड वेरिएंट में डुअल-चैनल ABS सिस्टम द्वारा सहायता प्राप्त फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक से कंट्रोल किया जाएगा.

केवल ट्रिम भी उपलब्ध हो सकता है. प्रदर्शन के लिए, लगभग 20 बीएचपी का अधिकतम पावर आउटपुट और 27 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करने वाला परिचित 349 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर- और ऑयल-कूल्ड SOHC इंजन का उपयोग किया जाएगा. इसे पांच-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा.

Tags: Auto News, Car Bike News, Royal Enfield

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें