• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • रॉयल एनफील्ड ला रही है नई बाइक, अब नहीं होगी पेट्रोल और माइलेज की टेंशन!

रॉयल एनफील्ड ला रही है नई बाइक, अब नहीं होगी पेट्रोल और माइलेज की टेंशन!

रॉयल एनफील्ड की बॉबर 830 Concept KX

रॉयल एनफील्ड की बॉबर 830 Concept KX

रॉयल एनफील्ड भारत के बाहर कुछ स्मॉल स्केल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की भी बात भी कही है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इन स्मॉल स्केल प्लांट्स में नए प्रोडक्ट्स और इलेक्ट्रिक बाइक्स डेवलप करेगी

  • Share this:
    नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए ज्यादातर वाहन कंपनियां अब इस सेगमेंट की ओर रुख कर रही हैं. बुलेट जैसी दमदार बाइक्स बनाने कंपनी रॉयल एनफील्ड भी अब अपनी इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में उतारने का प्लान कर रही है. बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड अगले EICMA में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश करेगी.

    ये इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी के 'Royal Enfield 2.0' का हिस्सा होगी. ईटी ऑटो की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के नए सीईओ विनोद दसारी का कहना है कि मौजूदा मंदी खत्म हो गई है.

    रॉयल एनफील्ड क्लासिक इलेक्ट्रिक
    रॉयल एनफील्ड क्लासिक इलेक्ट्रिक


    उनका मानना है कि रॉयल एनफील्ड की बिक्री अब बढ़ेगी. उन्होंने प्रोडक्ट्स की नई रेंज आने का भी जिक्र किया है. साथ ही उन्होंने भारत के बाहर कुछ स्मॉल स्केल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की भी बात भी कही है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी इन स्मॉल स्केल प्लांट्स में नए प्रोडक्ट्स और इलेक्ट्रिक बाइक्स डेवलप करेगी.

    दसारी का कहना है कि हम नए प्रोडक्ट्स, इलेक्ट्रिक और अन्य चीजों पर खर्च करेंगे. एक अन्य इंटरव्यू में रॉयल एनफील्ड के सीईओ ने कहा था कि कंपनी के यूके टेक्नॉलजी सेंटर में नए प्रोडक्ट पर काम चल रहा है. कंपनी पहले से मौजूद मॉडल्स को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में डेवलप कर रही है और उन्होंने खुद इस मॉडल को चलाया भी है. रॉयल एनफील्ड के दो रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर्स हैं, जिनमें से एक यूनाइटेड किंग्डम में है और दूसरा चेन्नई में स्थित है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज