होम /न्यूज /ऑटो /हो जाएं तैयार, रॉयल एनफील्ड लाएगी 450cc सेगमेंट में 5 नई बाइक

हो जाएं तैयार, रॉयल एनफील्ड लाएगी 450cc सेगमेंट में 5 नई बाइक

रॉयल एनफील्ड 450cc सेगमेंट में पोर्टफोलियो एक्सपेंड करेगी.

रॉयल एनफील्ड 450cc सेगमेंट में पोर्टफोलियो एक्सपेंड करेगी.

कंपनी महीनों से एक नए प्लेटफॉर्म और एक नए 450 सीसी लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन पर आधारित एक एडवेंचर टूरर की टेस्टि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रॉयल एनफील्ड में 5 नई बाइक ला रही है.
ये मॉडल्स 450cc सेगमेंट में लॉन्च की जाएंगी.
कंपनी इस सेगमेंट में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी.

नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) वर्तमान में 450 और 650cc सेगमेंट में कई मॉडल्स पर काम कर रही है. हम आपको 650cc मॉडल्स के बारे में पहले ही बता चुके हैं. अब यहां आपको कंपनी की उन बाइक्स की जानकारी देंगे जो 450cc में लॉन्च की जाने वाली हैं.

चेन्नई स्थित निर्माता महीनों से एक नए प्लेटफॉर्म और एक नए 450 सीसी लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन पर आधारित एक एडवेंचर टूरर की टेस्टिंग करते हुए पकड़ा गया है और यह अगले साल लॉन्च होने वाली पहली कार होगी. जिसे हिमालयन 450 कहा जाता है उसका एक और कट्टर संस्करण निकट भविष्य में पेश किया जाएगा.

Kartik Aaryan Car Collection: 3.45 करोड़ की Urus Capsule से लेकर Mini Cooper तक, स्टाइल में सफर करते हैं कार्तिक

होंगे ये फीचर्स
नए इंजन और प्लेटफॉर्म का यूज कुल पांच मोटरसाइकिलों पर किया जाएगा. हार्डकोर वर्जन हिमालयन 450 का डेरिवेटिव होगा जिसमें सिंगल-पीस फ्लैट सीट सेटअप, हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और सस्पेंशन में लंबा ट्रैवल सस्पेंशन होगा. इससे रॉयल एनफील्ड को भविष्य में डकार रैली में एंट्री करने में मदद मिल सकती है.

नेकेट रोडस्टर
हिमालयन 450 की तुलना में नेकेड रोडस्टर की सीट की ऊंचाई कम होगी और यह अलग-अलग वेरिएंट में अलॉय व्हील और वायर-स्पोक व्हील से लैस होगा. रोडस्टर का टेस्टिंग प्रोटोटाइप एक स्लिम फ्यूल टैंक, एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप, एलईडी टर्न सिग्नल, ऑफसेट मोनोशॉक रियर सस्पेंशन की जानकारी देता है.

यह भी पढ़ें : आपकी कार के टायर की भी होती है एक्सपायरी डेट, जानें कैसे कर सकते हैं चेक

पाइपलाइन में अन्य 450 सीसी मोटरसाइकिल एक स्क्रैम्बलर और एक फेयर कैफे रेसर हैं. 450 सीसी रोडस्टर के साथ प्लेटफॉर्म शेयर करने के साथ-साथ क्लिप-ऑन हैंडलबार और बिकनी फ्रंट फेयरिंग के निचले सेट होंगे. दूसरी ओर, अपकमिंग रॉयल एनफील्ड 450 सीसी स्क्रैम्बलर में एक लंबा हैंडलबार सेटअप, आगे और पीछे वायर-स्पोक व्हील, एक अंडरसीट एग्जॉस्ट यूनिट, एक फ्रंट बीक, एक फ्लैट बेंच सीट, शॉर्ट फेंडर, मिलने की उम्मीद होगी. इन सभी मोटरसाइकिलों में चारों ओर एलईडी लाइटिंग के साथ इंस्ट्रूमेंट कंसोल होगा.

Tags: Auto News, Car Bike News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें