• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Royal Enfield प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक करेगी लॉन्च, जानिए कैसी होंगी ये बाइक्स

Royal Enfield प्रीमियम इलेक्ट्रिक बाइक करेगी लॉन्च, जानिए कैसी होंगी ये बाइक्स

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक करेगी लॉन्च.

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक करेगी लॉन्च.

Royal Enfield जलवायु परिवर्तन के खिलाफ कार्रवाई के लिए ग्लोबल कॉल के साथ अपनी रणनीतियों को अलाइन करने और कम कार्बन इकॉनमी की ओर संक्रमण के लिए ऑटोमोबाइल क्षेत्र का समर्थन करने की योजना बना रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी Eicher मोटर्स विभिन्न बाजारों में ग्राहकों के विभिन्न सेट को पूरा करने के लिए इलेक्ट्रिक बाइक की एक पूरी रेंज पर काम कर रही है. इलेक्ट्रिक वाहन मॉडल योजना के साथ साथ कंपनी इंटरनल कंबुसशन इंजन की पेशकश पर काम करना जारी रखेगी. रॉयल एनफील्ड अभी भारत में क्लासिक, बुलेट, हिमालयन, इंटरसेप्टर INT 650, कॉन्टिनेंटल GT 650 और मेटेओर 350 जैसे मॉडल बेचती आ रही है. इलेक्ट्रिक वाहनों की इस रेस में रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी Eicher इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहती है.

    कंपनी के प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल ने 2020-21 की सालाना रिपोर्ट में कहा, "ईवी सेगमेंट तेजी से दुनिया में गति प्रदान कर रहा है. भविष्य पर नजर रखते हुए, हम अपने भविष्य के ईवी उत्पादों को विकसित करने पर रणनीतिक रूप से काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि कंपनी के पास मजबूत ब्रांड और एक बड़ा डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क है, जिसकी मदद से कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण में अपनी क्षमताओं का लाभ उठा सकती है. हम ग्लोबल मार्किट के लिए प्रीमियम इलेक्ट्रिक वाहनों और सेवाओं की एक पूरी रेंज विकसित करने के लिए ग्राहकों की अपनी गहरी समझ के साथ इसका लाभ उठा रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: Kawasaki ने अपनी बाइक्स की कीमत बढ़ाने का किया ऐलान, जानिए कब होगी लागू

    लाल ने सालाना रिपोर्ट में आगे बताया कि Eicher मोटर्स का उद्देश्य एक व्यापक पर्यावरण, सामाजिक और शासन (ESG) दृष्टि विकसित करना है, जिसका विद्युतीकरण एक हिस्सा है. कंपनी ने अपनी ऊर्जा खपत और वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम में सुधार किया है. कंपनी की 2 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को वाटर पॉजिटिव सर्टिफाइड किया गया है, साथ ही कंपनी रिन्यूएबल एनर्जी कॉम्पोनेन्ट को बढ़ाने पर भी काम कर रही है.

    यह भी पढ़ें: क्या Fastag के लिए हर महीने देना होता है चार्ज? जानिए ऐसे ही कई सवालों के यहां जवाब

    कंपनी जलवायु परिवर्तन के खिलाफ कार्रवाई के लिए ग्लोबल कॉल के साथ अपनी रणनीतियों को अलाइन करने और कम कार्बन इकॉनमी की ओर संक्रमण के लिए ऑटोमोबाइल क्षेत्र का समर्थन करने की योजना बना रही है. लाल ने यह भी कहा कि आयशर मोटर्स का लक्ष्य विश्वास बनाना और अपनी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स के साथ-साथ इसकी पूरी प्रोडक्ट वैल्यू चेन पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज