Home /News /auto /

Royal Enfield लॉन्‍च करेगी हिमालयन सीरीज पर आधारित एडवेंचर बाइक, एक्‍सटीरियर्स हुए लीक, जानें कीमत और फीचर्स

Royal Enfield लॉन्‍च करेगी हिमालयन सीरीज पर आधारित एडवेंचर बाइक, एक्‍सटीरियर्स हुए लीक, जानें कीमत और फीचर्स

रॉयल एनफील्‍ड की नई एडवेंचर बाइक का नाम Royal Enfield Scram 411 होगा.

रॉयल एनफील्‍ड की नई एडवेंचर बाइक का नाम Royal Enfield Scram 411 होगा.

रॉयल एनफील्‍ड ने अपनी हिमालयन सीरीज (Royal Enfield Himalayan Series) पर आधारित नई एडवेंचर बाइक का नाम स्क्रैम 411 (Royal Enfield Scram 411) रखा है. हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी आधिकारिक तौर पर इस बाइक के नाम की घोषणा नहीं की गई है. कंपनी की योजना अगले साल कई नई बाइक्‍स लॉन्च करने की है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. भारतीय ऑटोमेकर रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) हमेशा धूम मचाती है. इसकी बाइक्‍स मोटरसाइकिल कम और स्टेटस सिंबल ज्यादा हैं. अब जानकारी मिली है कि कंपनी 2022 में कई बड़े लॉन्च करने वाली है. कंपनी का अगला लॉन्च किफायती और हिमालयन सीरीज पर आधारित एडवेंचर बाइक (Adventure Bike) होगी. यह बाइक रोड ओरिएंटेड और कंपनी की दूसरी बाइक से किफायती (Royal Enfield Affordable Bike) बताई जा रही है. कंपनी अपनी इस बाइक को भारतीय ऑटो बाजार (Indian Auto Market) में फरवरी 2022 में लॉन्च करेगी. आइए आपको बताते हैं इस बाइक की खूबियों और कीमत के बारे में.

    क्‍या होगा रॉयल एनफील्‍ड की नई बाइक का नाम?
    रॉयल एनफील्‍ड ने अपनी हिमालयन सीरीज (Royal Enfield Himalayan Series) पर आधारित नई बाइक का नाम स्क्रैम 411 (Royal Enfield Scram 411) रखा है. हालांकि, कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर इस बाइक के नाम की घोषणा नहीं की गई है. कंपनी की योजना अगले साल कई नई बाइक्‍स लॉन्च करने की है, लेकिन 2022 में सबसे पहले रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 ही बाजार में उतारी जाएगी. इसके बाद कंपनी सालभर नई बाइक्‍स लॉन्च करेगी.

    ये भी पढ़ें- Tata Motors ने ग्राहकों को दिया झटका! Nexon SUV के दाम बढ़ाए, देखें स्‍पेसिफिकेशंस और नई कीमतें

    कैसे होंगे स्‍क्रैम 411 के एक्‍सटीरियर्स?
    भारतीय दोपहिया निर्माता की नई बाइक के एक्‍सटीरियर्स पहले ही इंटरनेट पर लीक (Exteriors leaked) हो चुके हैं. यह बाइक कंपनी की हिमालयन सीरीज पर आधारित है. हालांकि, हिमालयन सीरीज और नई बाइक के डिजाइन में अंतर भी नजर आ रहा है. स्क्रैम 411 में लंबी विंडस्क्रीन अपफ्रंट, स्प्लिट सीट्स, स्टैंडर्ड लगेज रैक, बड़े फ्रंट व्हील, नया रियर मडगार्ड और पिलर ग्रैब रेल का इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें कई फीचर्स दिए गए हैं, जिससे यह हिमालयन एडवेंचर बाइक काफी ऑफरिंग है.

    ये भी पढ़ें- EPFO: पीएफ अकाउंट बंद होने से बचाना है तो निपटा लें ये जरूरी काम, 30 नवंबर है डेडलाइन, जानें पूरी प्रक्रिया

    कैसा होगा रॉयन एनफील्‍ड स्‍क्रैम 411 का इंजन?
    रॉयल एफील्‍ड की नई एडवेंचर बाइक के इंजन की डिटेल्स कहीं उपलब्ध नहीं है. फिर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें LS410, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SOHC इंजन का इस्‍तेमाल किया जाएगा. ये 411cc पावर जेनरेट करेगा. इसके अलावा बाइक के ट्रांसमिशन और गियरिंग के साथ इसका कुल आउटपुट भी पहले जैसा ही रह सकता है.

    ये भी पढ़ें- 30 नवंबर 2021 तक निपटा लें ये जरूरी काम वरना फंस जाएंगे आपके पैसे, चेक करें डिटेल्‍स

    कितनी होगी रॉयन एनफील्‍ड स्‍क्रैम 411 कीमत?
    भारतीय ऑटोमेकर अपनी नई बाइक को रॉयन एनफील्‍ड स्‍क्रैम 411 को हिमालयन सीरीज कह बाइक से कम कीमत पर लॉन्च करेगी. इससे यह ज्‍यादा किफायती बाइक बन जाएगी.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Automobile, Bike news, Bike Review, Royal Enfield

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर