Royal Enfield विदेश में लगाएगी पहली यूनिट, इसी महीने शुरू हो जाएगी असेंबलिंग

Royal Enfield विदेश में लगाएगी पहली यूनिट, इसी महीने शुरू हो जाएगी असेंबलिंग
Royal Enfield पहली बार देश के बाहर असेंबली यूनिट लगाने की योजना बना रही है.

भारतीय मोटरसाइकिल मैन्‍युफैक्‍चरर रॉयल एनफील्‍ड (Royal Enfield) ने अर्जेंटीना (Argentina) में ब्यूनस आयर्स के कैंपेना में असेंबली यूनिट (Assembly Unit) लगाने की घोषणा की है. यह कंपनी की भारत के बाहर पहली यूनिट होगी. ये यूनिट कंपनी के अर्जेंटीना में डिस्‍ट्रीब्‍यूटर ग्रुपो सिम्‍पा (Grupo Simpa) के साथ साझेदारी में लगाई जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 5:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारतीय मोटरसाइकिल निर्माता रॉयल एनफील्‍ड (Royal Enfield) देश के बाहर अपनी पहली यूनिट लगाने की योजना बना रही है. रॉयल एनफील्‍ड ने घोषणा की है कि अर्जेंटीना (Argentina) में ब्यूनस आयर्स के कैंपेना में कंपनी अपनी बाइक्‍स असेंबली यूनिट लगाएगी.ये यूनिट कंपनी के अर्जेंटीना में डिस्‍ट्रीब्‍यूटर ग्रुपो सिम्‍पा (Grupo Simpa) के साथ साझेदारी में लगाई जाएगी. ग्रुपो सिम्‍पा अर्जेंटीना में 2018 से रॉयल एनफील्ड की डिस्ट्रीब्यूटर है. बाइक्स की असेंबलिंग सितंबर 2020 यानी इसी महीने से  शुरू हो जाएगी.

ग्रुपो सिम्‍पा के कैंपेना संयंत्र में लगाई जाएगी असेंबली यूनिट
रॉयल एनफील्ड फिलहाल चेन्‍नई में अपनी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटीज में बाइक्स बनाती है. अर्जेंटीना में रॉयल एनफील्‍ड की असेंबली यूनिट ग्रुपो सिम्‍पा के कैंपेना में मौजूद संयंत्र में लगेगी. शुरुआत में इस यूनिट में रॉयल एनफील्ड की हिमालयन (Himalayan), इंटरसेप्‍टर 650 (Interceptor 650) और कॉन्‍टीनेंटल जीटी 650 (Continental GT 650) बाइक्‍स असेंबल की जाएंगी. बता दें कि अर्जेंटीना लैटिन अमेरिका के सबसे बड़े मिड साइज मोटरसाइकिल मार्केट्स में एक है. रॉयल एनफील्ड ने मार्च 2018 में अर्जेंटीना में रिटेल बिजनेस शुरू किया था. कंपनी ने ब्यूनस आयर्स के विसेंट लोपेज (Vicente Lopez) में पहला स्टोर खोला था.

ये भी पढ़ें- FM निर्मला सीतारमण ने लॉन्‍च की सरकारी बैंकों की 'डोरस्टेप बैंकिंग सेवा', जानें आपको क्‍या होगा फायदा
अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में पैठ बढ़ाना चाहती है भारतीय कंपनी


अर्जेंटीना में रॉयल एनफील्ड के इस समय पांच एक्सक्लूसिव मार्केट हैं. लैटिन अमेरिका के सभी देशों में कंपनी के कुल मिलाकर 31 एक्सक्लूसिव स्टोर और 40 रिटेल टचप्वॉइंट्स हैं. कंपनी के सीईओ विनोद के. दसारी का कहना है कि कंपनी दुनियाभर में मिडिलवेट मोटरसाइकिल सेगमेंट में पैठ बढ़ाने की कोशिश कर रही है. पिछले कुछ साल में हमने अंतरराष्ट्रीय मौजूदगी में इजाफा किया है. अब हमारा रिटेल कारोबार 60 देशों में है. बढ़ती मांग को पूरा करने और मार्केट एडवांटेज के लिए रॉयल एनफील्ड एशिया प्रशांत क्षेत्र और दक्षिण अमेरिका के अहम महत्वपूर्ण बाजारों में लोकल असेंबली यूनिट लगाने की योजना पर काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- जानें Happiest Minds के IPO की क्‍यों रही जबरदस्‍त डिमांड, 151 गुना हुआ सब्सक्राइब

'रॉयल एनफील्‍ड के लिए अहम बाजार है लैटिन अमेरिका'
विनोद के. दसारी ने कहा कि रॉयल एनफील्‍ड ने यूनिट्स लगाने की अपनी योजना के तहत सबसे पहला कदम अर्जेंटीना में असेंबली यूनिट स्‍थापित करने की घोषणा है. उन्‍होंने कहा कि अर्जेंटीना और दक्षिण अमेरिकी देश रॉयल एनफील्ड के लिए अहम बाजार हैं. अर्जेंटीना में बाइक्‍स की बि​क्री शुरू करने के समय से ग्राहकों की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. लैटिन अमेरिका में ब्राजील, अर्जेंटीना और कोलंबिया कंपनी के लिए तीन सबसे अहम बाजार हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading