14 बाइक लाने की तैयारी में है Royan Enfield! लॉकडाउन खत्म होने के बाद आएगी सामने

14 बाइक लाने की तैयारी में है Royan Enfield! लॉकडाउन खत्म होने के बाद आएगी सामने
File Photo

रॉयल एनफील्ड की इन 14 नई बाइक्स को पिछले साल कंपनी के प्रॉडक्ट स्टैटिजी हेड मार्क वेल्स ने प्रस्तावित किया था...

  • Share this:
मोटरसाइकल बनाने वाली कंपनी रोयल एनफील्ड (Royal Enfield) नई बाइक्स लाने की प्लानिंग कर रही है. गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी के एक दो नहीं बल्कि 14 बाइक लॉन्च करने की जानकारी मिली है. इस बात की जानकारी कंपनी के दो बड़े अधिकारियों ने एक इंटरव्यू से मिली है. पता चला है कि कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते हुए लॉकडाउन (lockdown) के खत्म होने के बाद कंपनी इन बाइक्स को भारतीय बाज़ार समेत कई देशों में लॉन्च करेगी.

रॉयल एनफील्ड की इन 14 नई बाइक्स को पिछले साल कंपनी के प्रॉडक्ट स्टैटिजी हेड मार्क वेल्स ने प्रस्तावित किया था. कंपनी के प्रॉडक्ट डिवेलपमेंट हेड साइमन वारबर्टन ने कहा है कि प्रॉसेस में आने वाले प्रोजेक्ट को हमें कभी रद्द नहीं करना पड़ा. हम उन सभी प्रोजेक्ट को पूरा करने के तरीके देख रहे हैं, जो प्रोग्रेस में हैं. बताया गया कि पिछले साल 14 प्रोजेक्ट पेश किए गए थे.

(ये भी पढ़ें- बिना Password के भी इस्तेमाल कर सकते हैं किसी का भी Wifi, ये है आसान तरीका)  



हालांकि कंपनी ने आने वाली बाइक्स के नाम और फीचर्स को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. लेकिन कंपनी के कुछ मॉडल की फोटो सोशल मीडिया पर लीक हो चुकी हैं.
TVS लाई नई बाइक
देश की बड़ी 2-व्हीलर कंपनी TVS Motor अब अपने प्रीमियम सेगमेंट पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए नए लॉन्च की तैयारी में है. कंपनी नई बाइक TVS Zeppelin को दमदार इंजन और हाइटेक फीचर्स के साथ ला रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह TVS Motors की तरफ से पेश की जाने वाली पहली क्रूजर बाइक होगी.

(ये भी पढ़ें- जियो का सस्ता ऑफर! 11 रुपये के रिचार्ज पर पाएं दोगुना 4G डेटा, कॉलिंग का भी फायदा)

कंपनी ने नई Zeppelin 220 में लो हाइट सीट, फॉवर्ड फुट रेस्ट, छोटे रिम साइज का प्रयोग किया है. जो कि इसे परफेक्ट क्रूजर डिजाइन प्रदान करता है. बाजार में यह बाइक सीधे तौर पर बजाज अवेंजर और जावा क्लॉसिक जैसे बाइक्स को टक्कर देगी. जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को 1.50 लाख रुपये तक की कीमत में लॉन्च कर सकती है. यह बाइक साल 2021 के शुरूआत में लॉन्च हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading