लाइव टीवी

अक्टूबर में 15 दिनों तक के लिए बंद रहेंगे इस कंपनी के मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट, ऑटो सेक्टर में मंदी जारी

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 8:31 PM IST
अक्टूबर में 15 दिनों तक के लिए बंद रहेंगे इस कंपनी के मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट, ऑटो सेक्टर में मंदी जारी
चेन्नई आधारित भारत की दूसरी सबसे बड़ी कॉमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी ने गिरती हुई मांग के चलते पिछले साल पांच प्लांट बंद कर दिए थे.

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने ईयर-ऑन-ईयर कॉमर्शियल वीकल सेल्स में 45 फीसदी की गिरावट दर्ज की है जबकि आयशर मोटर्स (Eicher Motors) ने सितंबर के महीने में 43 फीसदी की गिरावट दर्ज की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 8:31 PM IST
  • Share this:
हिंदुजा ग्रुप (Hinduja Group) के मालिकाना हक वाली कंपनी अशोक लेलैंड (Ashok Leyland) ने शुक्रवार को घोषणा की कि अक्टूबर में अलग-अलग जगहों पर 2 से 15 दिनों तक प्लांट्स को बंद रखा जाएगा. हाल ही में जारी किए गए एक रिलीज़ के अनुसार ऐसा वाहनों की बिक्री और प्रोडक्शन में समानता लाने के लिए किया जा रहा है. बता दें कि ऑटो इंडस्ट्री इस वक्त काफी बड़े स्लोडाउन से गुज़र रही है जिसकी वजह से कई बड़ी-बड़ी कार निर्माता कंपनियों की सेल में लगातार कमी आ रही है.

चेन्नई आधारित भारत की दूसरी सबसे बड़ी कॉमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी ने गिरती हुई मांग के चलते पिछले साल पांच प्लांट बंद कर दिए थे. उत्तराखंड के पंतनगर स्थित कंपनी के प्लांट में 18 नॉन-वर्किंग डेज़ थे जबकि ऐन्नोर प्लांट में 16 नॉन वर्किंग डेज़ रहे.

ऑटो सेक्टर की मंदी ने अशोक लेलैंड पर काफी असर डाला है क्योंकि सितंबर माह में कंपनी ने कुल 8,780 यूनिट गाड़ियां ही बेचीं जो कि पिछले साल इसी महीने में की गई बिक्री की तुलना में 55 फीसदी की गिरावट थी. पिछले साल 2018 में कंपनी ने 19,374 यूनिट गाड़ियां बेची थीं.

बता दें कि टाटा मोटर्स ने ईयर-ऑन-ईयर कॉमर्शियल वीकल सेल्स में 45 फीसदी की गिरावट दर्ज की है जबकि आयशर मोटर्स ने सितंबर के महीने में 43 फीसदी की गिरावट दर्ज की है. इसके अलावा टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति सुज़ुकी और दूसरी वाहन निर्माता कंपनियों ने भी अस्थाई रूप से अपने प्लांट्स को बंद किया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 8:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...