Home /News /auto /

इलेक्ट्रिक कारों के लिए मिल रहा है सस्ता कर्ज, जानें क्या है SBI ग्रीन कार लोन योजना

इलेक्ट्रिक कारों के लिए मिल रहा है सस्ता कर्ज, जानें क्या है SBI ग्रीन कार लोन योजना

एसबीआई (SBI) इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए ग्रीन कार लोन (Green Car Loan) लेकर आया है.

एसबीआई (SBI) इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए ग्रीन कार लोन (Green Car Loan) लेकर आया है.

इलेक्ट्रिक कार खरीदने के लिए SBI Green car Loan की ब्‍याज दरें अन्‍य ऑटो लोन के मुकाबले 0.20 फीसदी कम हैं. ग्रीन कार लोन 3 साल से लेकर 8 साल तक के लिए मुहैया कराया जा रहा है. इस ऑफर के तहत कार या बाइक की ऑनरोड कीमत का 90 फीसदी लोन लिया जा सकता है. प्रोसेसिंग फीस में छूट 31 जनवरी, 2022 तक जारी रहेगी.

अधिक पढ़ें ...

    SBI Car Loan News: स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने इलेक्ट्रिक कारों के लिए सस्ता और आसान लोन मुहैया कराने की योजना शुरू की है. एसबीआई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए ग्रीन कार लोन (Green Car Loan) लेकर आया है. बैंक का दावा है कि इस योजना के तहत पेट्रोलियम ईंधन की कारों के मुकाबले कम ब्याज दरों पर लोन मुहैया कराया जाएगा.

    खास बात ये है कि बैंक इलेक्ट्रिक कारों के लिए लोन पर कोई फाइल चार्ज वसूल नहीं कर रहा है. यानी ज़ीरो प्रोसेसिंग फीस पर आपको यह लोन उपलब्ध होगा. प्रोसेसिंग फीस में छूट 31 जनवरी, 2022 तक जारी रहेगी.

    इलेक्ट्रिक कार या बाइक खरीदने के लिए SBI Green car Loan की ब्‍याज दरें अन्‍य ऑटो लोन के मुकाबले 0.20 फीसदी कम हैं. ग्रीन कार लोन 3 साल से लेकर 8 साल तक के लिए मुहैया कराया जा रहा है. इस ऑफर के तहत कार या बाइक की ऑनरोड कीमत का 90 फीसदी लोन लिया जा सकता है.

    सस्ती होंगे इलेक्ट्रिक वाहन
    इलेक्ट्रिक वाहनों को आम आदमी की पहुंच में लाने के लिए सरकार इन वाहनों की कीमत कम करने की योजना तैयार कर रही है.

    बहुत काम का है Google Maps का ये शानदार फीचर, नहीं कटेगा कार का चालान

    सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने इलेक्ट्रिक वाहनों को आम आदमी की पहुंच में लाने की घोषणा की है. जिससे इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग को बढ़ावा मिलने के साथ वाहनों की बिक्री भी जोर पकड़ेगी.

    केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम में कहा था कि इलेक्ट्रिक व्हीकल की लागत पेट्रोल वेरिएंट के बराबर होगी. सरकार ईवी चार्जिंग सुविधाओं का विस्तार करने के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा कि सरकार 2023 तक इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार में क्रांति लाने का काम कर रही है. सरकार प्रमुख राजमार्गों पर 600 से ज्यादा चार्जिंग पॅाइंट स्थापित कर रही है.

    परिवहन मंत्री ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रति किमी लागत पेट्रोल-डीजल में आधी से भी कम होगी. कुछ इलेक्ट्रिक वाहन महज 1 रुपया प्रति किलोमीटर की दर से भी यात्रा कराएंगे. उन्होंने कहा कि बस कुछ दिनों में इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत पेट्रोल व डीजल वाहनों की तरह ही आम आदमी के बजट में होगी.

    Tags: Auto News, Electric Car, SBI loan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर