• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Second Hand Car और Bike खरीदना या बेचना चाहते हैं, नहीं पता है सही कीमत, तो यहां चेक करें

Second Hand Car और Bike खरीदना या बेचना चाहते हैं, नहीं पता है सही कीमत, तो यहां चेक करें

सेकंड हैंड कार.

सेकंड हैंड कार.

ऑरेंज बुक वैल्यू पुराने वाहनों की कीमत तय करने वाली एक वेबसाइट है. इस वेबसाइट पर कई पैरामीटर पर वाहन को परखा जाता है. जिसके बाद ही पुराने वाहन की कीमत तय की जाती है. इस वेबसाइट पर आप बायर और सेलर के हिसाब से अपने वाहन की डिटेल देकर उसकी सही कीमत जान सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पुरानी कार और बाइक को खरीदना या बेचना काफी मुश्किल भरा काम होता है. कई बार आप जब अपनी पुरानी कार या बाइक को बेचने की कोशिश करते है. तो खरीददार उसकी सही कीमत नहीं लगता. ठीक ऐसे ही जब आप पुरानी कार या बाइक खरीदने जाते है तो बेचने वाला उसकी सही कीमत नहीं लगता. ऐसे में आपको लगाता है कि आपको पुराना वाहन खरीदने और बेचने में नुकसान हो सकता है.

    लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि हम आपको ऐसा रास्ता बताने जा रहे है जहां सिर्फ कुछ मिनट में आपको पुराने वाहन की सही कीमत का अनुमान हो जाएगा और आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा. आइए जानते है इसके बारे में...

    यह भी पढ़ें: केवल 1.70 लाख रुपये में खरीद सकते हैं BMW की कार और बाइक्स, जानें इसके बारे में...

    ऑरेंज बुक वैल्यू - ऑरेंज बुक वैल्यू पुराने वाहनों की कीमत तय करने वाली एक वेबसाइट है. इस वेबसाइट पर कई पैरामीटर पर वाहन को परखा जाता है. जिसके बाद ही पुराने वाहन की कीमत तय की जाती है. इस वेबसाइट पर आप बायर और सेलर के हिसाब से अपने वाहन की डिटेल देकर उसकी सही कीमत जान सकते हैं. 

    यह भी पढ़ें: Bicycle से लेकर Aircraft तक यहां मिलेगा सस्ती कीमत पर, यहां देखें डिटेल्स

    कैसे करें अपने वाहन की वैल्यू चेक - सबसे पहले आपको orangebookvalue.com पर लॉगइन करना होगा. इसके बाद आपको बायर या सेलर का चुनाव करना होगा. जिसके बाद अपने व्हीकल जैसे स्कूटर, बाइक, कार या ट्रक का चुनाव करना होगा. यह सब प्रोसेस पूरा होने के बाद कंपनी का चुनाव और फिर उसके ट्रिम और कितने किमी वाहन चला है इसकी डिटेल फिल करनी होगी. यह सभी जानकारी देने के बाद आपके सामने मोबाइल नंबर का ऑप्शन आएगा जहां अपना मोबाइल नंबर देना होगा. इसके बाद आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगा. जिसे फिल करते ही वाहन की असली कीमत आपके सामने आ जाएगी. 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज