सेकंड हैंड कार के मार्केट में आई तेजी, कोरोना महामारी बनी इसकी बड़ी वजह, जानिए सबकुछ

सेकंड हैंड कार के बिजनेस में आएगी तेजी.

Okshan कंपनी के अनुसार उनके यहां ऑनलाइन बोली लगाई जाती है. कंपनी के सीईओ राजीव ने बताया कि, Okshan एकमात्र ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर आप अपनी कार को लिस्ट करके ऑनलाइन बोली को पूरी तरह से देख सकते है. उनके अनुसार इस प्रक्रिया में सब कुछ पारदर्शी बना रहता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद देश में सेकंड हैंड कार के बाजार में तेजी आई है. इसकी सबसे बड़ी वजह बनी है कि, लोग अपनी सुरक्षा के लिहाज से पर्सनल कार के यूज को बढ़ावा दे रहे हैं. जिसके चलते देश में नई कारों से ज्यादा सेकंड हैंड कार की सेल बढ़ी है. हाल ही में हमारे सहयोगी न्यूज 18 इंग्लिश ने सेकंड हैंड कार का बिजनेस करने वाली कंपनी Okshan के सीईओ राजीव धौजा से बात की. आइए जानते है इसके बारे में...

    गैर मेट्रो शहर में बढ़ी सेकंड हैंड कार की डिमांड-  Okshan के सीईओ राजीव धौजा के अनुसार मेट्रो शहर की अपेक्षा गैर मेट्रो शहर में सेकंड हैंड कार की डिमांड तेज हुई है. उनके अनुसार मेट्रो और गैर मेट्रो शहर का रेश्यों देखा जाए तो वह 40 और 60 का रहेगा. वहीं उन्होंने बताया कि, कोई भी व्यक्ति ओक्शान प्लेटफॉर्म पर आकर अपनी कार बेच सकता है और पुरानी कार को सही कीमत पर खरीद भी सकता है.

    यह भी पढ़ें: Ampere ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्राइस 27 हजार रुपये तक कम किए, जानिए सबकुछ

    कंपनी कराती है ऑनलाइन बोली - Okshan कंपनी के अनुसार उनके यहां ऑनलाइन बोली लगाई जाती है. कंपनी के सीईओ राजीव ने बताया कि, Okshan एकमात्र ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां पर आप अपनी कार को लिस्ट करके ऑनलाइन बोली को पूरी तरह से देख सकते है. उनके अनुसार इस प्रक्रिया में सब कुछ पारदर्शी बना रहता है.

    यह भी पढ़ें: Mahindra ने Thar SUV की प्राइस 92 हजार रुपये तक बढ़ाई, जानिए किस मॉडल की कितनी बढ़ी कीमत

    सेकेंड हैंड कार के मार्केंट में हुई ग्रोंथ- Okshan कंपनी के अनुसार सेकंड हैंड कार के मार्केंट में साल दर साल 5% की ग्रोंथ हो रही है. वहीं बीते साल नई कारों की सेल में करीब 17.8 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली. जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि, आने वाले दिनों में सेकंड हैंड कार की डिमांड में तेजी आने वाली है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.