होम /न्यूज /ऑटो /Shark Tank की Ghazal Alagh ने खरीदी 1.17 करोड़ की ये लग्जरी कार, जानें सबकुछ

Shark Tank की Ghazal Alagh ने खरीदी 1.17 करोड़ की ये लग्जरी कार, जानें सबकुछ

गजल अलघ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ये फोटो शेयर किया है. (फोटो साभार:Instagram/Ghazal Alagh)

गजल अलघ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ये फोटो शेयर किया है. (फोटो साभार:Instagram/Ghazal Alagh)

गजल अलघ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाल रंग की कार के साथ तस्वीरें पोस्ट की है. गजल ने कार का टॉप मॉडल e-Tron Sportba ...अधिक पढ़ें

  • News18.com
  • Last Updated :

नई दिल्ली. रियलिटी शो जज और Mamaearth की फाउंडर गजल अलघ (Ghazal Alagh) ने हाल ही में अपने लिए ऑडी ई-ट्रॉन ईवी (Audi e-Tron EV) खरीदी है. गजल ने कार का टॉप मॉडल e-Tron Sportback 55 खरीदा है, जिसकी कीमत 1.17 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है.

गजल अलघ ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाल रंग की कार के साथ तस्वीरें पोस्ट की है. पोस्ट शेयर करते हुए ग़ज़ल ने कहा, “आखिरकार, हम अपने बच्चों के लिए एक बेहतर दुनिया छोड़ने के लिए यहां हैं. मैं उस बदलाव को लाने की दिशा में लगातार काम कर रही हूं. आप क्या सोचते हो?”

ये भी पढ़ें- अब Driving Licence और RC साथ रखने की जरूरत नहीं, इस तरीके से नहीं कटेगा चालान

बेहतरीन है कार का डिजाइन
ऑडी ने ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक SUV को ब्रांड स्टाइल और डिजाइन पर ही तैयार किया गया है, हालांकि इसे पेट्रोल वेरिएंट से अलग दिखाने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं. इसके साथ बड़े साइज की ग्रिल दी गई है और बोनट लाइनें कार को एक भारी लुक देती हैं. इस कार में 20-इंच के एलॉय व्हील्स दिए गए हैं. जो येल्लो रंग के कैलिपर्स से लैस हैं. कंपनी ने इस कार के दोनों ओर चार्जिंग पोर्ट दिया है. ई-ट्रॉन में एक लम्बी बॉडी प्रोफाइल है, जिसमें पीछे की तरफ इंटीग्रेटेड स्पॉइलर और कनेक्ट टेललाइट मिलती हैं.

ये मिलते हैं फीचर्स
इस कार के फीचर्स की बात करें तो ईवी में कई अन्य एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं. इसमें एक पैनोरमिक सनरूफ, फोर-जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग फीचर्स, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, एम्बिएंट लाइटिंग और ऑप्शनल एयर प्यूरीफायर मिलता है. ई-ट्रॉन के साथ ऑडी एक 15-एम्पीयर सॉकेट के साथ कॉम्पिटेबल चार्जिंग केबल के साथ एक होम-माउंटेड 11 kW एसी वॉल चार्जर मिलता है. इसके अलावा इसमें एक डीसी चार्जर का भी ऑप्शन मिलता है, जो खरीदार ऑडी डीलरशिप से प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कार में लगा है ये सामान तो लगेगा 5,000 रु. का जुर्माना, दर्ज होगा केस, जानें क्या वजह?

ये है कार की रेंज
ई-ट्रॉन में 95kWh बैटरी पैक मिलता है. स्पोर्ट्स मोड पर यह कार 408 bhp तक की पावर और 664 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है. वहीं रेगुलर मोड में ई-ट्रॉन 360 bhp तक की पावर और 561 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करती है. ई-ट्रॉन एक बार फुल चार्ज होने पर 484 की रेंज देती है.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Car

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें