• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • SIMPLE ENERGY IS GOING TO LAUNCH A POWERFUL ELECTRIC SCOOTER WILL RUN 240KM IN A SINGLE CHARGE KANND

Simple Energy लॉन्च करने जा रही है दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 240km

Simple Energy के स्कूटर में मिलेगी 250 किमी की रेंज.

Mark 2 में कंपनी ने मिड-ड्राइव मोटर के साथ पोर्टेबल बैटरी का इस्तेमाल किया है. इसके साथ इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन जैसे फीचर्स दिए जायेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ल. Simple Energy बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप कंपनी है जो अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Mark 2 को लॉन्च करने जा रही है. कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फ्लैगशिप मॉडल के तौर पर लॉन्च करेगी. लॉन्च होने के बाद भारतीय बाजार में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज देने वाला पहले स्कूटर होगा. कंपनी ने हाल ही में इस स्कूटर का टीज़र जारी किया है, जिसमे ये बताया गया है इस स्कूटर को 15 अगस्त को बाजार में उतारा जा सकता है.

    इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी अलग अलग चरणों में बाजार में उतारेगी. कंपनी इस स्कूटर को पहले बंगलुरु में लॉन्च करेगी, उसके बाद दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद जैसे शहरों में लॉन्च करेगी. Simple Energy का रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर भी बेंगलुरु शहर में है, जिसके चलते कंपनी इस स्कूटर को पहले बंगलुरु में लॉन्च करेगी.

    यह भी पढ़ें: Honda City और Hyundai Verna में कौन सी कार है बेहतर, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

    नए स्कूटर Mark 2 में कंपनी 4.8 किलोवाट की क्षमता का बैटरी पैक का यूज़ कर रही है. स्पीड के मामले में शानदार होने के साथ ही ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा. ये स्कूटर सिर्फ 3.6 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार पकड़ सकता है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है.

    यह भी पढ़ें: लॉन्च होने जा रहा है नई Bajaj Pulsar, दमदार पावर के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स

    Mark 2 में कंपनी ने मिड-ड्राइव मोटर के साथ पोर्टेबल बैटरी का इस्तेमाल किया है. इसके साथ इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन जैसे फीचर्स दिए जायेंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये स्कूटर सिर्फ 40 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. फुल चार्ज होने में इस स्कूटर को मात्र 1 घंटे 5 मिनट का समय लगता है. फ़ास्ट चार्जिंग के जरिये इस स्कूटर को सिर्फ 20 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है.

    कीमत  - लॉन्च से पहले इस स्कूटर की कीमत के बारे में जानकारी अभी साझा नहीं की गयी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस स्कूटर की कीमत को लॉन्च के बाद 1.10 लाख रुपये से लेकर 1.20 लाख रुपये तक तय कर सकती है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: