• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Simple One E-scooter: 1947 रुपये में बुक करें इलेक्ट्रिक स्कूटर, 15 अगस्त से शुरू होगी प्री-बुकिंग

Simple One E-scooter: 1947 रुपये में बुक करें इलेक्ट्रिक स्कूटर, 15 अगस्त से शुरू होगी प्री-बुकिंग

(फोटो क्रेडिट- Simple Energy)

(फोटो क्रेडिट- Simple Energy)

सिंपल वन और ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को लॉन्च होने वाले हैं, जबकि एथर 450X पहले से ही 99 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर (Simple One Electric Scooter) 15 अगस्त को लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है. लॉन्च से पहले बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है. सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी की वेबसाइट पर 15 अगस्त शाम 5 बजे से 1,947 रुपये की कीमत पर प्री-बुक किया जा सकता है. कंपनी के फाउंडर और सीईओ सुहास राजकुमार ने कहा कि सिंपल वन के माध्यम से हम ईवी (Electric Vehicle) इंडस्ट्री में एक बेंचमार्क बनाने की उम्मीद करते हैं, जिसके लिए 15 अगस्त हमारे लिए भी एक ऐतिहासिक दिन है.

    ओला और एथर को मिलेगी टक्कर
    सिंपल वन लॉन्च होने पर ओला और एथर 450X स्कूटर को टक्कर दे सकता है. सिंपल वन और ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर 15 अगस्त को लॉन्च होने वाले हैं, जबकि एथर 450X पहले से ही 99 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

    ये भी पढ़ें: FADA की रिपोर्ट: पटरी पर लौट रही Auto Industry, जुलाई 2021 में वाहनों की बिक्री में हुई 63 फीसदी बढ़ाेतरी

    प्री-बुकिंग कीमत और तारीखों का खुलासा करने के अलावा सिंपल एनर्जी ने यह भी खुलासा किया कि उसका इलेक्ट्रिक स्कूटर 4.8 किलोवाट ऑवर (kWh) लिथियम-आयन बैटरी द्वारा संचालित होगा, जिसका वजन 6 किलोग्राम से अधिक होगा. सिंपल एनर्जी का कहना है कि बैटरी को मात्र 70 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है.

    फुल चार्जिंग में 240 किलोमीटर दौड़ेगा सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर
    रेंज के मामले में कंपनी का दावा है कि सिंपल वन ‘इको मोड’ में सिंगल चार्ज पर 240 किलोमीटर तक जा सकता है, लेकिन ऑन-रोड रेंज अलग-अलग हो सकती हैं. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की है और ये मात्र 3.6 सेकंड में 0-50 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ सकता है.

    इतनी हो सकती है कीमत
    सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स में टचस्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑनबोर्ड नेविगेशन सपोर्ट समेत अन्य चीजें शामिल हैं. कंपनी का कहना है कि सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के वैरिएंट्स की कीमत 1,00,000 रूपये से लेकर 1,20,000 रूपये के बीच होगी. सिंपल वन को पहले चरण में 13 राज्यों में लॉन्च किया जाएगा, अन्य क्षेत्रों को बाद में जोड़े जाने की उम्मीद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज