Skoda ने पेश की पहली Enyaq iV इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 510 km

Skoda ने पेश की पहली Enyaq iV इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 510 km
इलेक्ट्रिक एसयूवी Enyaq iV

Enyaq iV भारत में लॉन्च होने के बाद सबसे ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी. यह सिंगल चार्ज में 510 किलोमीटर की रेंज देगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2020, 5:54 AM IST
  • Share this:
Skoda Auto ने मंगलवार को अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Enyaq iV से पर्दा उठा दिया है. Skoda Enyaq पांच वर्जन में उपलब्ध होगी, जिसमें दोनों रियर या ऑल-व्हील ड्राइव का ऑप्शन शामिल है. कंपनी इसकी डिलीवरी अगले साल शुरू करेगी. इस मॉडल के बारे में ज्यादातर जानकारी पहले ही सामने आ चुकी थी. यह इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज की तो एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये 510 किलोमीटर की रेंज देगी.  Enyaq iV भारत में लॉन्च होने के बाद सबसे ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी.

Enyaq iV के फाउंडर एडीशन में क्रिस्टल फेस, इल्युमिनेटेड रेडिएटर ग्रिल दी गई है. Enyaq 80 iV और Enyaq 80x iV के लिए ये ऑप्शन के रूप में अवेलेबल है. एसयूवी का फ्रंट हिस्सा और लंबी रूफ लाइन इसे एक डायनमिक लुक देती है, क्रिस्टेलाइन फ्रंट लुक के लिए इसमें 130 LED लगाई गई हैं. इसके साथ ही यह कार में ज्यादा इंटीरियर स्पेस देगी. Enyaq iV में दी गई एलईडी-बैकलिट ग्रिल, स्क्लपचरल लाइन्स और बड़े पहियों के साथ-साथ एक अच्छी-खासी ऊंचाई इसे शानदार बनाती है.

ये भी पढ़ें : Tata Motors ने लॉन्च किया Nexon का नया वेरिएंट, इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर्स



डिजाइन
नई SUV में परफेक्ट प्रपोशन के साथ बेहतरीन स्पेशियस डिजाइन मिलता है. ये कार लंबाई में Skoda Octavia से भी छोटी है. ऑप्शन के तौर पर इस एसयूवी में इल्यूमिनेटेड क्रिस्टल फेस एक एनिमेटेड कमिंग/लीविंग होम फंक्शन के साथ आता है. फुल एलईडी मैट्रिक्स हेडलाइट्स बड़े स्कोडा ग्रिल के स्ट्राइकिंग फ्रंट स्पोर्टिंग में दिए जाते हैं.

इंजन
इलेक्ट्रिक एसयूवी पांच वर्जन में उपलब्ध होगी, तीन रियर-व्हील ड्राइव और दो फोर-व्हील ड्राइव. कॉन्फिगरेशन के आधार पर, इसका टोटल पावर आउटपुट 148 hp से 306 hp तक है. इसके टॉप रेंज में RS वर्जन की टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटा है. यह एसयूवी 6.2 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा तक की स्पीड पकड़ सकती है.

ये भी पढ़ें : लॉन्च से पहले Kia Sonet की कीमत का हुआ खुलासा! कम दाम में मिलेंगे धांसू फीचर्स

बैटरी
Skoda Enyaq iV तीन बैटरी पैक के सेट के साथ आएगी. 55kWh की बैटरी 340 किलोमीटर का ड्राइविंग रेंज देती है, वहीं 62kWh की बैटरी 390 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है और 82kWh की बैटरी 510 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज