Home /News /auto /

Skoda की 18 लाख की SUV में नहीं मिलेगा ये छोटा सा फीचर्स, जानें क्या है वजह

Skoda की 18 लाख की SUV में नहीं मिलेगा ये छोटा सा फीचर्स, जानें क्या है वजह

skoda kushaq को पिछले साल लॉन्च किया गया था. (फोटो: skoda )

skoda kushaq को पिछले साल लॉन्च किया गया था. (फोटो: skoda )

Hyundai Creta को कड़ी टक्कर देने वाली कुशाक में ऑटो फोल्डिंग ORVMs नहीं मिलेंगे. यानी कार के बाहरी हिस्से में दिए जाने वाले मिरर मैन्यूल होंगे. कंपनी कार के सभी मॉडलों से यह फीचर्स हटा लिया है.

नई दिल्ली. स्कोडा कार इंडिया (Skoda Car India) ने हाल ही में अपनी पॉपुलर मिड-साइज SUV कुशाक (Kushaq) के फीचर्स में बदलाव किया है. कुशाक को स्कोडा ने पिछले साल ही लॉन्च किया था. इससे पहले कंपनी इसकी कीमत में 29 हजार रुपए की बढ़ोतरी भी कर चुकी है.

नए अपडेट्स के मुताबिक, Hyundai Creta को कड़ी टक्कर देने वाली कुशाक में ऑटो फोल्डिंग ORVMs नहीं मिलेंगे. यानी कार के बाहरी हिस्से में दिए जाने वाले मिरर मैन्यूल होंगे. कंपनी कार के सभी मॉडलों से यह फीचर्स हटा लिया है. स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जैक हॉलिस ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नए विकास की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें- Toyota की इस SUV पर चल रही एक-दो नहीं 4 साल की वेटिंग, जानें क्या है वजह  

हॉलिस ने सोशल मीडिया पर एक यूजर द्वारा ORVMs के बारे में पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि सेमी कंडक्टर की कमी के कारण इस फीचर को हटाना पड़ गया है. हमें उम्मीद है कि ग्लोबल आपूर्ति सामान्य होने के बाद जल्दी इसे वापस उपलब्ध कराया जाएगा.

पहले की तरह मिलेंगे बाकी के फीचर्स
इसके अलावा Skoda Kushaq में बाकी सब फीचर्स को वैसा ही रखा गया है. दुनिया भर में सेमीकंडक्टर की आपूर्ति में कमी के चलते कई वाहन निर्माताओं को फीचर्स में कटौती करनी पड़ रही है, ऐसे में स्कोडा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी कुशाक से यह फीचर हटा दिया गया है. इसी तरह कुछ समय पहले ही थार को फीचर्स हटाकर ग्राहकों को बेचा जा रहा था.

ये भी पढ़ें- ‘Pushpa’ हीरो अल्लू अर्जुन की वैनिटी वैन है चलता फिरता महल, कीमत जानकर आप हो जाएंगे हैरान

Skoda Kushaq SUV का इंजन
स्कोडा ने इस एसयूवी को 1.5 लीटर TSI और 1.0 लीटर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया है. जिनमें कंपनी ने 6 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स दिया है. वहीं इस एसयूवी में आपको ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा. जो 1.0 लीटर TSI इंजन के साथ 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स होगा और 1.5 लीटर TSI 7 स्पीड DSG गियरबॉक्स में होगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर