• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Skoda Kushaq की 10 हजार यूनिट बुक हुई, एसयूवी के ये फीचर्स लोगों को आए पसंद, जानिए सबकुछ

Skoda Kushaq की 10 हजार यूनिट बुक हुई, एसयूवी के ये फीचर्स लोगों को आए पसंद, जानिए सबकुछ

स्कोडा कुशाक एसयूवी लोगों को आई खूब पसंद.

स्कोडा कुशाक एसयूवी लोगों को आई खूब पसंद.

Skoda Kushaq को कंपनी ने MQB Ao IN प्लेटफॉर्म पर डेवल किया है. जो फॉक्सवैगन समूह की सबसे बेहतरीन एसयूवी है. वहीं Skoda Kushaq एसयूवी को एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल वेरिएंट में पेश किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    Skoda Kushaq SUV : की लॉन्चिंग के कुछ महीनों बाद कंपनी ने घोषणा की है कि, कुशाक एसयूवी की भारत में 10 हजार यूनिट की बुकिंग पार हो गई है. Skoda Kushaq SUV को सबसे पहली बार 2020 ऑटो एक्सपो में अनवील्ड किया गया था. जिसके बाद से ही जब तक ये एसयूवी लॉन्च नहीं हुई तब तक कंपनी ने इसमें बदलाव करती रही. अब जब Skoda Kushaq एसयूवी इंडिया में लॉन्च हो गई है तो इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Nissan Kicksm Tata Harrier और MG Hector जैसी एसयूवी से है.

    Skoda Kushaq को कंपनी ने MQB Ao IN प्लेटफॉर्म पर डेवल किया है. जो फॉक्सवैगन समूह की सबसे बेहतरीन एसयूवी है. वहीं Skoda Kushaq एसयूवी को एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल वेरिएंट में पेश किया गया है.

    यह भी पढ़ें: Driving Test में फेल होने पर मांग सकते हैं वीडियो रिकॉर्डिंग, जानिए इससे फायदे

    Skoda Kushaq का इंजन – इस एसयूवी को कंपनी ने दो पेट्रोल इंजन के विकल्प में पेश किया है. जिसमें एक 1.5 लीटर TSI यूनिट और दूसरा 1.0 लीटर TSI टर्बो पेट्रोल इंजन है. इन दोनों ही इंजन में 6 स्पीड मैनुअल गिरबॉक्स दिया गया है. वहीं ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के लिए 1.0 लीटर TSI इंजन 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ आता है. जबकि 1.5 लीटर TSI में 7 स्पीड DSG गियरबॉक्स मिलता है.

    Skoda Kushaq में मिलेगी इतनी वारंटी – कंपनी के अनुसार स्कोडा कुशाक में 4 साल और 1 लाख किमी की वारंटी मिलती है. जिसे आप 6 साल और 1 लाख 50 हजार किमी तक बढ़वा सकते हैं. इसके साथ ही स्कोडा 2 साल की पार्ट्स वारंटी, 2 साल की बैटरी वारंटी, 3 साल की पेंट वारंटी, 6 साल की जंग वारंटी और 9 साल तक विस्तारित सड़क किनारे सहायता कार्यक्रम भी पेश कर रही है.

    यह भी पढ़ें: Tata की कारों पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, जानिए कब है ऑफर खत्म होने की तारीख

    Skoda Kushaq की हुई इतनी सेल – स्कोडा ने अगस्त 2021 में 3,829 यूनिट की सेल की. कंपनी के अनुसार पिछले साल इसी महीने कुशाक एसयूवी की केवल 1,003 यूनिट की सेल हुई थी. वहीं स्कोडा ऑटो इंडिया ने एक बयान में कहा कि, नई लॉन्च कुशाक एसयूवी ने जहां भारत में ब्रांड के विकास को बढ़ाया है, वहीं सुपर्ब, ऑक्टेविया और रैपिड जैसे अन्य मॉडल की सेल को भी इंक्रीज किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन