होम /न्यूज /ऑटो /स्कोडा की 7-सीटर इलेक्ट्रिक कार का इंटीरियर आया सामने, अंदर से दिख रही बेहद शानदार

स्कोडा की 7-सीटर इलेक्ट्रिक कार का इंटीरियर आया सामने, अंदर से दिख रही बेहद शानदार

VISION 7S के केबिन का डिजाइन काफी यूनिक है.

VISION 7S के केबिन का डिजाइन काफी यूनिक है.

स्कोडा ने विजन 7S कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कार की एक नई इमेज शेयर की है. इस इलेक्ट्रिक कार का 30 अगस्त को वैश्विक स्तर पर अ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इमेज में डैशबोर्ड के ईवी के 'सिमिट्रिकल रैपराउंड डिजाइन' को देखा जा सकता है.
सबसे बड़ा आकर्षण पहली बार मिल रहा फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम है
स्कोडा का दावा है कि इस कार के लिए टिकाऊ मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है.

नई दिल्ली. विजन 7एस इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर का पहला स्केच शेयर करने के एक महीने बाद स्कोडा ऑटो ने आने वाली कॉन्सेप्ट कार का इंटीरियर का खुलासा कर दिया है. ये कंपनी की पहली कार होगी, जिसमें नए तरह का डिजाइन देखने को मिलेगा. इस इलेक्ट्रिक कार का 30 अगस्त को वैश्विक स्तर पर अनावरण किया जाएगा. इससे पहले कंपनी ने कॉन्सेप्ट EV के इंटीरियर और डिजाइन का खुलासा किया था.

इमेज में डैशबोर्ड के ईवी के ‘सिमिट्रिकल रैपराउंड डिजाइन’ को देखा जा सकता है. इसका उद्देश्य यात्रियों को सुरक्षित महसूस करना है. वहीं, डैशबोर्ड इंटीरियर की चौड़ाई पर जोर देते हुए दरवाजों तक पूरी तरह से पहुंच जाता है. हालांकि, सबसे बड़ा आकर्षण फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम है, जिसे पहली बार स्कोडा कार के अंदर वर्टिकल रखा गया है.

ये भी पढ़ें- अगले महीने लॉन्च होगी महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक कार, देखें क्या होगी रेंज, स्पीड और कीमत?

बेहद शानदार है इसका इंटीरियर
केबिन को दो अलग-अलग कॉन्फिगरेशन भी मिलते हैं, जो ड्राइविंग और आराम जैसी स्थितियों के लिए एक नया एक्सपीरियंस उपलब्ध कराते हैं. स्कोडा का दावा है कि इस कार के लिए टिकाऊ मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है. कॉन्सेप्ट कार में एक रैप-अराउंड डिजाइन और एक फैला हुआ, होरिजेंटल डैशबोर्ड है, जो दरवाजों तक फैला हुआ है. हैप्टीक कंट्रोल को नए सिरे से डिजाइन किए गए स्टीयरिंग व्हील में भी इंटीग्रेटड किया गया है. कार में एम्बिएंट लाइटिंग, चार्जिंग समेत इंटीरियर के हिस्सों को हाइलाइट किया गया है. यहां तक कि डोर पैनल डोर में भी इंटरेक्टिव हैप्टिक और विजुअल एलिमेंट मिलते हैं.

ये भी पढ़ें- नए Ola S1 की ये 5 चीजें बनाती हैं इसे देश का बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें तस्वीरें

एक साथ बैठ सकेंगे 7 लोग
VISION 7S के केबिन डिजाइन की सबसे यूनिक बात यह है कि इसमें फैला हुआ सेंट्रल कंसोल है, जो दूसरी पंक्ति की सीटों से थोड़ा आगे तक फैला हुआ है. ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक व्हीकल है. इसमें एक फ्लैट फुटबेड है. 2+2+3 सीट लेआउट में सेंटर कंसोल को काफी पीछे तक फैलाने की सुविधा देता है. दूसरी पंक्ति में एक शिशु के लिए एक सीट स्पेस है और यह प्रभावी रूप से समग्र केबिन सीट लेआउट सेट अप में जोड़ता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें