Home /News /auto /

टेक कंपनी SONY लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार, पहली बार पेश की 7- सीटर SUV

टेक कंपनी SONY लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार, पहली बार पेश की 7- सीटर SUV

CES 2022 में Sony ने अपनी Vision-S EV को रोल आउट किया है. (फोटो: sony.com)

CES 2022 में Sony ने अपनी Vision-S EV को रोल आउट किया है. (फोटो: sony.com)

5 जनवरी से शुरू हुए कंज्यूमर्स इलेक्ट्रॉनिक्स शो CES 2022 में तमाम कंपनियां अपने अपकमिंग प्रोडक्ट्स को पेश कर रही हैं. यह इवेंट 8 जनवरी शनिवार तक चलेगा, जिसमें कई आकर्षक डिवाइस देखने को मिलेंगे.  

    CES 2022: टेक कंपनी सोनी (SONY) अब इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दुनिया में कदम रखने जा रही है. CES 2022 में Sony ने अपनी Vision-S EV को रोल आउट किया है, जिसे हमने पिछले साल देखा था. इसके साथ ही कंपनी ने नया SUV कॉन्सेप्ट Vision-S 02 को पेश किया है. सोनी ने एक नई कंपनी लॉन्च की है, जिसका फोकस इलेक्ट्रिक कार पर होगा.

    5 जनवरी से शुरू हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो CES 2022 में तमाम कंपनियां अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट को पेश कर रही हैं. यह इवेंट 8 जनवरी शनिवार तक चलेगा, जिसमें कई आकर्षक डिवाइस देखने को मिलेंगे.

    ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, Delhi-NCR में बनेंगे 10 हजार चार्जिंग स्टेशन; जानें डिटेल्स

    Sony लॉन्च करेगी अपनी इलेक्ट्रिक कार
    आने वाला दौरान इलेक्ट्रिक व्हीकल का ही होगा, जिसने दुनिया भर में कई कंपनियों को अपनी ओर आकर्षित किया है. सोनी भी इसी दौड़ में शामिल होने जा रही है. सोनी ने 7- सीटर वाली SUV विजन- S 02 के प्रोटोटाइप को शो में दिखाया है. कहा जा रहा है कि CES 2020 जो कार दिखाई थी, वही नाम इसे भी दिया गया है. इसे रिस्पॉन्स मिलने के बाद कंपनी और भी कार मॉडल और ट्रक तक मार्केट में लाने का प्लान कर रही है.

    ये भी पढ़ें- महंगी हुई Hyundai की Creta और Venue, जानें पुरानी और नई कीमत में कितना अंतर

    क्या है कंपनी का विजन
    सोनी ने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में कार के यूजर इंटरफेस के डिजाइन और फीचर की डिटेल्स को देखा जा सकता है. कार को 5G कनेक्टिविटी के साथ टेस्ट रिमोट ड्राइव किया गया. हालांकि, इस बात की फिलहाल जानकारी नहीं है कि सोनी की यह कार कब तक लॉन्च होगी, लेकिन Sony इलेक्ट्रिक कार के भविष्य को लेकर प्लानिंग कर रही है. कंपनी के प्रोसिडेंट, सीईओ और चेयरमैन Kenichiro Yoshida ने कहा, ‘हम सोनी की इलेक्ट्रिक वीइकल के कमर्शियल लॉन्च को एक्सप्लोर कर रहे हैं।’

    ये भी पढ़ें-  ये 5 compact SUVs हो सकती हैं आपके लिए किफायती और बेस्ट ऑप्शन, साढ़े 5 लाख रु. से शुरू है कीमत

    पिछले साल भी पेश किया था एक मॉडल
    पिछले साल Sony ने अपनी Vision-S को रिवील किया था, जिसमें कंपनी ने कार की क्षमताओं और सेंसर के बारे में बात की थी. हमने देखा था कि किस तरह से इन टेक्नोलॉजी एडवांटेज का इस्तेमाल कार इंडस्ट्री में किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि सोनी विजन-एस इलेक्ट्रिक वाहन कॉन्सेप्ट में सेल्फ ड्राइविंग क्षमताओं को बढ़ाने के लिए कार में 40 सेंसर लगे हुए हैं.

    Tags: Auto News, Autofocus, Electric, Electric Car, Electric vehicle, Sony TV

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर