भारत में खुलेगी हार्ले डेविडसन यूनिवर्सिटी

भारत में खुलेगी हार्ले डेविडसन यूनिवर्सिटी
हार्ले डेविडसन 2009 में भारत आयी थी. जिसके 14 मॉडल फ़िलहाल भारतीय बाजार में उपलब्ध है.

विशिष्ट तरह की बाइक बनाने वाली अमेरिकी कंपनी हार्ले डेविडसन की भारत में अपना तकनीकी व गैर तकनीकी कैशल केंद्र खोलने की योजना है. कंपनी के इस केंद्र को हार्ले डेविडसन यूनिवर्सिटी भी कहा जाता है.

  • Share this:
विशिष्ट तरह की बाइक बनाने वाली अमेरिकी कंपनी हार्ले डेविडसन जल्द ही भारत में अपना तकनीकी व गैर-तकनीकी कैशल केंद्र खोलने की योजना है. कंपनी के इस केंद्र को हार्ले डेविडसन यूनिवर्सिटी भी कहा जाता है.

कंपनी प्रस्तावित केंद्र में अपने कर्मचारियों व डीलरशिप स्टाफ को प्रशिक्षण देगी. हार्ले डेविडसन के प्रबंध निदेशक भारत व चीन पीटर मैकेंजी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हार्ले डेविडसन यूनिवर्सिटी में तकनीकी प्रशिक्षण के साथ साथ प्रबंधन से वित्तपोषण व ब्रांडिंग तक विभिन्न पाठ्यक्रमों की पेशकश भी की जाती है.

इस समय एशिया प्रशांत क्षेत्र में इस तरह की तीन यूनिवर्सिटी काम कर रही हैं. कंपनी इसकी चौथी यूनिवर्सिटी अब दिल्ली में खोलना चाहती है. मैकेंजी ने कहा, ‘हम भारत में लोगों व संसाधनों में निवेश करते रहेंगे. इसका एक उदाहरण हार्ले डेविडसन यूनिवर्सिटी है जो कि अगले कुछ हफ्तों में दिल्ली में खुलेगी.’



उन्होंने बताया कि प्रस्तावित यूनिवर्सिटी में देशभर से कंपनी कर्मचारियों व डीलरशिप स्टाफ को तकनीकी व गैर तकनीकी प्रशि​क्षण दिया जाएगा.
हार्ले डेविडसन 2009 में भारत आयी थी. जिसके 14 मॉडल फ़िलहाल भारतीय बाजार में उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें:
दो बुलेट की ताकत वाली बाइक लॉन्‍च, एक लाख रुपये देने पर होगी बुकिंग
सबसे तेज कार, 26 सेकेंड में 400KMPH की रफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज