Home /News /auto /

steelbird blauer bet helmet range in india with ece safety rating best helmet for sports bike mbh

नए सेफ्टी स्टैंडर्ड से साथ Steelbird ने लॉन्च किया हेलमेट, देखें क्या है खासियत?

 नए यूरोपीय सुरक्षा मानक-ईसीई 22.06 भारत और दुनिया में जनवरी 2024 से लागू होंगे.

नए यूरोपीय सुरक्षा मानक-ईसीई 22.06 भारत और दुनिया में जनवरी 2024 से लागू होंगे.

Steelbird Blauer BET हेलमेंट का एक ओपन-फेस डिज़ाइन है, जिसमें एक इनबिल्ट सन-विज़र है. बाहर की तरफ इसमें ब्लौअर ब्रांडिंग के साथ-साथ मल्टी-टोन पेंट थीम भी है. ब्रांडिंग के अलावा हेलमेट में स्पोर्टी ग्राफिक्स का भी इस्तेमाल किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया (एसबीएचटी) ने हाल ही में ब्लोअर बीईटी नामक हेलमेट की एक नई रेंज को लॉन्च किया है. स्टीलबर्ड ने इन हेलमेट्स को नए यूरोपीय सुरक्षा मानकों-‘ईसीई 22.06’ के लिहाज से डेवलप किया है. नए यूरोपीय सुरक्षा मानक-ईसीई 22.06 भारत और दुनिया में जनवरी 2024 से लागू होंगे.

Steelbird Blauer BET हेलमेंट का एक ओपन-फेस डिज़ाइन है, जिसमें एक इनबिल्ट सन-विज़र है. बाहर की तरफ इसमें ब्लौअर ब्रांडिंग के साथ-साथ मल्टी-टोन पेंट थीम भी है. ब्रांडिंग के अलावा हेलमेट में स्पोर्टी ग्राफिक्स का भी इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने अभी तक अपनी नई हेलमेट रेंज की कीमतों का खुलासा नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- Nexon EV Max की ये 5 खूबियां बनाती हैं इसे बेस्ट इलेक्ट्रिक कार, देखें डिटेल्स

नए सेफ्टी स्टैंडर्ड अपनाने वाली पहली कंपनी बनी
Blauer BET हेलमेट सीरीज के लॉन्च के साथ Steelbird समय से पहले नए सुरक्षा मानकों को अपनाने वाले पहले ब्रांडों में से एक बन गया है. इससे पहले, ईसीई 22.05 को जून 2020 में ईसीई 22.06 से बदल दिया गया था. इसमें 05 या 06 नंबर 22 रेगुलेशन्स में स्पेशल रिविजन और संशोधन से जुड़ा हुआ है.

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होने जा रहीं ये इलेक्ट्रिक कारें, एक बार चार्ज करने पर चलेंगी 700 km

कई टेस्ट से गुजरता है नया हेलमेट
नए सेफ्टी स्टैंडर्ड के तहत हेलमेट को एचआईसी (हेड इंजरी मानदंड) नामक कई परीक्षणों से गुजरना पड़ता है. इनमें शॉक एब्जॉर्प्शन, रिटेंशन सिस्टम और हेलमेट का अनसीटिंग शामिल है. ये परीक्षण किए जाते हैं और जांच के लिए एक्सटर्नल सर्टिफिकेट लैबोरेट्री में जमा किए जाते हैं. कंपनी ने आगे बताया कि इंटीग्रेटेड सन वाइजर जैसे हेलमेट एक्सेसरीज के भी मानक होंगे, जिन्हें परीक्षण पास करने के लिए पूरा करना होगा.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Helmet

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर