हेलमेट बनाने वाली कंपनी Steelbird ने लॉन्च किया हैंड्स फ्री फेस शील्ड, कीमत 1,879 रुपये

फेस शील्ड में एक इनबिल्ट स्पीकर है.

हेलमेट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी स्टीलबर्ड (Steelbird) ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए Hands Free Face Shield लॉन्च किया है. इसकी कीमत 1,879 रुपये है. इसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन और फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारतीय हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड (Steelbird) ने आईजीएन -1 एचएफ स्टेटिक फेस शील्ड (IGN-1 HF Static Face Shield) नाम से एक अनोखा हैंड्स-फ्री फेस शील्ड लॉन्च किया है. इस फेस शील्ड की खास बात यह है कि यूजर अपने स्मार्टफोन से फेस शील्ड को केबल की मदद से कनेक्ट कर सकता है. फेस शील्ड में एक इनबिल्ट स्पीकर है, जोकि ईयर हेडफोन की तुलना में दोगुना हो सकता है, जिससे आपको फोन कॉल्स एसेस करने और गाने सुनने में भी मदद मिलेगी. स्टीलबर्ड ने IGN-1 HF Static Face Shield की कीमत 1,879 रुपये रखी है.

    कंपनी का कहना है कि उसकी हैंड्स-फ्री फेस शील्ड यूजर्स को अपने स्मार्टफोन के संपर्क से बचने में मदद करेगी, जो कि COVID-19 के वाहक में से एक है. स्टीलबर्ड अमेजन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर IGN-1 HF की पेशकश कर रहा है, जो इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर भी सूचीबद्ध है.

    स्टीलबर्ड IGN-1 HF स्टेटिक फेस शील्ड को बैटरी की आवश्यकता नहीं है और सभी मोबाइल फोन के साथ काम करेगा, बशर्ते उनके पास 3.5 मिमी स्पीकर जैक हो. डिवाइस एडजस्टेबल ईयर पैड के साथ आता है जिससे किसी भी व्यक्ति के कान में आसानाी से फिट हो जाएगा. इसके अलावा, शील्ड माइक्रोफोन के माध्यम से हाई क्वालिटी साउंड और शोर कैंसिलेशन करने का दावा करता है. IP5 वाटर रेसिस्टेंट इसे वाटर प्रूफ बनाता है.



    स्टीलबर्ड ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव कपूर का कहना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के साथ, हमने एक ऐसे उत्पाद के साथ आने के बारे में सोचा, जो लोगों को 360-डिग्री सुरक्षा प्रदान करता है. इसलिए, हमने IGN-1 एचएफ स्टेटिक फेस शील्ड को इनोवेट किया, जो कि अपनी तरह का पहला क्रांतिकारी हैंड्स-फ्री फेस शील्ड है.

    यह फेस शील्ड न केवल आपको कोरोनो वायरस संक्रमण से खुद को बचाने में मदद करेगा, बल्कि आप इनबिल्ट बैटरी-कम स्पीकर और माइक्रोफोन सिस्टम के माध्यम से फोन रिसीव कर सकते हैं और कॉल करने वाले बात कर सकते हैं. फेस शील्ड के जरिए संगीत का आनंद भी ले सकते हैं.

    3 महीने में 1 लाख फेस शील्ड बनाने का प्लान
    उन्होंने यह भी कहा, 'इस लॉन्च के माध्यम से हम तीन महीने में (अगस्त-अक्टूबर) IGN-1 HF एचएफ स्टेटिक फेस शील्ड के 1,00,000 पीस का निर्माण करने की योजना बना रहे हैं. हमारे पास सभी आयु वर्ग के ग्राहकों के लिए फेस शील्ड का एक विशाल पोर्टफोलियो है. अब तक, हमने 6,00,000 से अधिक फेस शील्ड का निर्माण किया है.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.