• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Stryder Contino ETB 100 इलेक्ट्रिक साइकिल हुई लॉन्च, 4 रुपये में करिए 60 किमी का सफर

Stryder Contino ETB 100 इलेक्ट्रिक साइकिल हुई लॉन्च, 4 रुपये में करिए 60 किमी का सफर

Stryder ई-साईकिल 2 वेरिएंट में की गई है लॉन्च.

Stryder ई-साईकिल 2 वेरिएंट में की गई है लॉन्च.

नेक्स्ट जनरेशन को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपनी इस ई-साइकिल में काफी शानदार फीचर्स दिए है. 7 स्पीड कॉन्टिनो ETB 100 डिअटैचेबल बैटरी के साथ आती है. इस साइकिल में आपको 3 राइड मोड मिलता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की मांग प्रतिदिन बढ़ते ही जा रही है, खासकर इलेक्ट्रिक बाइक और साइकिल की. कम्पनिया लगातार अपने प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर रही है. इसी क्रम में टाटा इंटरनेशनल की सब्सिडरी Stryder ने भारत के बढ़ते हुए ई-बाइक सेक्शन को देखते हुए भारत में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया है. कंपनी ने शहरी युवाओ को ध्यान में रखते हुए Contino ETB 100 और वोल्टिक 1.7 साइकिल को भारत में लॉन्च किया है. दावा किया जा रहा है कि यह साइकिल सबसे इकोनोमिकल राइड प्रोवाइडर है. तो आइये जानते है बाइक के बारे में.

    Stryder Contino ETB 100 के फीचर्स – नेक्स्ट जनरेशन को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अपनी इस ई-साइकिल में काफी शानदार फीचर्स दिए है. 7 स्पीड कॉन्टिनो ETB 100 डिअटैचेबल बैटरी के साथ आती है. इस साइकिल में आपको 3 राइड मोड मिलता है जो कि इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और पैडल मोड है. बाइक हाइब्रिड मोड में 60 किलोमीटर का रेंज देती है और फुली इलेक्ट्रिक मोड में आपको 30 किलोमीटर का रेंज मिलता है. अलग अलग राइडिंग मोड में चालक को इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और पैडल मोड में स्विच का ऑप्शन मिलता है.

    यह भी पढ़ें: Tata Safari का गोल्ड एडिशन हुआ लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

    Stryder Contino ETB 100 का डिजाइन – कंपनी ने अपने इन साइकल्स में 6061 अलॉय व्हील, और राइड को अच्छे से कंट्रोल करने के लिए डिस्क ब्रेक दिया है. की-लॉक्ड बैटरी, स्मार्ट राइड जिसमे कि ब्रेक लगाने पर अपने आप पावर कट हो जाता है. साइकिल के फ्रंट में LED लैम्प्स दिया गया है. बाइक को IP54 की रेटिंग मिली है, मतलब यह बाइक वाटर प्रूफ है. इस बाइक को भारत के ऑटोमोटिव रिसर्च एंड डेवलपमेंट टेस्टिंग और सर्टिफिकेशन आर्गेनाईजेशन की तरफ से ARAI अप्रूवल मिला है, जो कि मार्केट में मौजूद अन्य इ-साइकल्स ब्रांड्स के पास बहुत ही कम है. कंपनी ने इस बाइक को दो कलर ऑप्शन के साथ उतारा है जो कि ब्लैक और ब्लू है.

    यह भी पढ़ें: वाहन चलाते समय तोड़ा है ट्रैफिक नियम, तो यहां चेक कर सकते हैं अपना चालान

    Stryder Contino ETB 100 की कीमत – कंपनी का दावा है कि यह बाइक भारत में सबसे इकोनोमिकल है, इस बाइक को चलाने में 6 पैसे प्रति किलोमीटर का खर्च आता है. बाइक में कंपनी ने 48V लिथियम-आयन बैटरी दिया है जो कि 3 घंटे में फुल चार्ज होती है. इसमें कंपनी ने 8V / 260W का मोटर दिया है. कंपनी ने Stryder Voltic 1.7 बाइक की शुरुआती कीमत 29,995 रुपये और कॉन्टिनो ETB-100 बाइक की कीमत 37,999 रुपये रखा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज