Super Soco इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में चलता है 140 km, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

इस स्कूटर को फुल चार्ज होने में लगते हैं 3-4 घंटे.

uper Soco CPx में हेडलाइट-माउंटेड फ्रंट एप्रन, एक उठी हुई विंडस्क्रीन, साइड में रिफ्लेक्टर्स और पिलियन ग्रैब रेल के साथ स्प्लिट-स्टाइल शीट दी गई है. इसके परफॉर्मेंस की अगर बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक हब मोटर और एक रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जिसे फास्ट चार्जर की मदद से 3-4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पेट्रोल की बढ़ती कीमत और पर्यावरण के प्रति लोगों की बढ़ती जागरूकता की वजह से इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. जिसको ध्यान में रखकर ऑटोमेकर अपनी फ्लैगशिप में इलेक्ट्रिक स्कूटर जोड़ रहे हैं. इसके साथ ही जिन कंपनी के पास इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं है वह इनको लॉन्च कर रहे है. हाल ही में चीन की ऑटोमेकर कंपनी Super Soco ने CPx इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया है. जो सिंगल चार्ज में 140 किमी की रेंज देता है. आइए जानते है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में..

    Super Soco इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स - कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी स्टाइलिश डिजाइन में तैयार किया है. जिसमें कंपनी ने हाईटेक फीचर्स जैसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है और इसके अलावा इमें फुल LED लाइटिंग सेटअप दिया है. वहीं कंपनी इसे फैंटम ब्लैक, सोनिकल सिल्वर और टाइटेनियम ग्रे जैसे तीन कलर वेरिएंट देए हैं.

    यह भी पढ़ें: Shocking Video: अचानक जमीन के अंदर धंस गई Hyundai Venue SUV! यहां देखें माजरा

    Super Soco CPx इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज - Super Soco CPx में हेडलाइट-माउंटेड फ्रंट एप्रन, एक उठी हुई विंडस्क्रीन, साइड में रिफ्लेक्टर्स और पिलियन ग्रैब रेल के साथ स्प्लिट-स्टाइल शीट दी गई है. इसके परफॉर्मेंस की अगर बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक हब मोटर और एक रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जिसे फास्ट चार्जर की मदद से 3-4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटे की है और इसमें 75 किलोमीटर का रेंज मिलता है. लेकिन अगर आप सेकेंड बैटरी को जोड़ने के ऑप्शन को लेते हैं तो यह एक बार चार्ज करने पर 140 किलोमीटर का रेंज प्रदान कर सकता है.

    यह भी पढ़ें: TVS XL 100 पर मिल रहा है शानदार ऑफर, केवल 7,999 के डाउनपेमेंट देकर लाएं घर, जानिए सबकुछ

    Super Soco CPx की कीमत -   ऑस्ट्रेलिया में इसे 690 AUD की कीमत में पेश किया गया है जो भारतीय मुद्रा में करीब 4.34 लाख रुपये है. कंपनी इसकी डिलिवरी इस महीने के आखिर में शुरू करेगी. हालांकि भारत में इस स्कूटर के आने की संभावना नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.