Home /News /auto /

10 लाख से कम में आती है ये 5 SUV, फीचर्स और लुक्स भी हैं दमदार, देखें पूरी लिस्ट

10 लाख से कम में आती है ये 5 SUV, फीचर्स और लुक्स भी हैं दमदार, देखें पूरी लिस्ट

टाटा मोटर्स ने भारत में Tata Punch को पिछले साल लॉन्च किया है.

टाटा मोटर्स ने भारत में Tata Punch को पिछले साल लॉन्च किया है.

इन एसयूवी की न सिर्फ कीमत कम है, बल्कि इनके फीचर्स भी काफी जबरदस्त हैं. भारत में पिछले साल ये 5 कारें बिक्री के मामले में सबसे आगे रही हैं.

SUV under 10 lakhs: अगर आप भी नई SUV लेने का सोच रहे हैं और आपका बजट 10 लाख तक है तो ये 5 कारें आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकती हैं. इन एसयूवी की न सिर्फ कीमत कम है, बल्कि इनके फीचर्स भी काफी जबरदस्त हैं. भारत में पिछले साल ये 5 कारें बिक्री के मामले में सबसे आगे रही हैं. यहां आपको इनके बारे में बताने जा रहे हैं.

Tata Punch
टाटा मोटर्स ने भारत में Tata Punch को पिछले साल लॉन्च किया है. लॉन्चिंग के बाद से ही Tata Punch को बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है. टाटा की यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन का ऑप्‍शन में मौजूद है. यह कार 6.5 सेकेंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे और 16.5 सेकंड्स में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. Tata Motors का दावा है कि मैनुअल ट्रांसमिशन पर यह एसयूवी 18.97 किलोमीटर प्रति लीटर और AMT पर 18.82 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी. इसकी शुरुआती कीमत 5.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

ये भी पढ़ें- जानलेवा साबित हो सकते हैं कार के ये फीचर्स, जान लें वरना हो सकता नुकसान  

Kia Sonet
Kia Motors ने Kia Sonet पिछले साल अगस्त में लॉन्च किया था. साथ ही यह एक 5 सीटर कार है. इस कार में इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (IMT), मैनुअल शिफ्ट लीवर के कंट्रोल से क्लचलेस गियर शिफ्टिंग उपलब्ध है. सोनेट में UVO कनेक्टेड टेक्नोलॉजी से लेस है. जिससे कार 57 कनेक्टेड फीचर्स से लैस होगी. इसके अलावा इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (IMT), मैनुअल शिफ्ट लीवर के कंट्रोल से क्लचलेस गियर शिफ्टिंग उपलब्ध है. इस कार में 1493 सीसी तक का इंजन मिलता है. इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन तक के विकल्प दिए गए हैं. इसकी शुरुआती कीमत 7.86 लाख रुपये ऑनरोड है.

ये भी पढ़ें- Bike और Scooter की सर्विस के लिए नहीं है टाइम! तो इन्हें ठीक रखने के लिए ये करें, जानें सबकुछ

Renault Kiger
Renault की Kiger डुअल टोन कलर ऑप्शन के साथ 5 वेरिएंट्स में उपलब्ध है. इस एसयूवी की कीमत 5.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली ) से लेकर 9.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली ) तक है. यह दो पेट्रोल इंजन वैरिएंट के साथ मार्केट में उपलब्ध है. पहले वेरिएंट में 1.0 लीटर की क्षमता का नेचुरल इंस्पायर्ड इंजन दिया गया है, जो कि 72 PS की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वही दूसरे वैरिएंट में कंपनी 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दे रही है, जो 100 PS की पावर और 160 Nm का टॉर्क पैदा करती है.

honda venue
honda venue की प्राइस ₹ 6.99 लाख से शुरू होती है और ₹ 11.88 लाख तक जाती है. यह 5 सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है. इस कार में 1493 सीसी तक का इंजन मिलता है. साथ ही इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन तक का विकल्प दिया गया है.

ये भी पढ़ें- अब यूरोप में भी धमाल मचाएगी ये इंडियन टू-व्हीलर कंपनी, स्विट्जरलैंड की सबसे बड़ी e-बाइक फर्म को खरीदा

Tata Nexon
कॉम्पैक्ट एसयूवी के सेगमेंट में Tata Motors की Nexon एसयूवी ने धमाल मचा रखा है. बीते एक साल में इस एसयूवी की सेल में तेजी से ग्रोथ देखने को मिली है. जिसकी सबसे बड़ी वजह है Nexon SUV के एडवांस फीचर्स, लुक और सेफ्टी रेटिंग्स. आपको बता दें ग्लोबल NCAP कार क्रैश रेटिंग्स में इस एसयूवी का एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग मिली है. जो अभी तक दूसरी किसी एसयूवी को नहीं मिली. इसकी की शुरुआती ऑन रोड कीमत 8.20 लाख रुपये है. इस कार में 1497सीसी तक का इंजन मिलता है और यह कार पेट्रोल और डीजल विकल्प में आती है. यह एक 5 सीटर कार है.

Tags: Auto News, Honda, Kia Sonet, Renault, SUV, Tata Motors

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर