Suzuki Access 125 और Burgman Street ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ हुआ लॉन्च! डिस्प्ले पर मिलेगी कॉल-मैसेज की डिटेल

राइडर को मिलेंगी कई सुविधाएं
राइडर को मिलेंगी कई सुविधाएं

Suzuki Access 125 और Burgman Street ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ भारत मे लॉन्च हो गए हैं. ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस डिजिटल कंसोल की मदद से राइडर कई जरूरी जानकारियों को एक्सेस कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 2:35 PM IST
  • Share this:
टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनी सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (SMIPL) ने भारत में एक्सेस 125 (Access 125) और बर्गमैन स्ट्रीट (Burgman Street) के नए वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है. इन दोनों ही स्कूटर्स को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है. कंपनी का कहना है कि इसमें कई इंटरेस्टिंग फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा, जो राइडिंग को बेहतर और सुविधाजनक बनाएंगे. आप्को बता दें कि इस अपडेट के बाद यह स्कूटर पहले से 3800 रुपए तक महंगे हो गए हैं.

जानिए कितनी है कीमत-
ब्लूटूथ इनेबल्ड सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट की कीमत 84,600 रुपये है, जो पहले से 3500 रुपए अधिक है. जबकि एक्सेस 125 की कीमत 77,700 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है. एक्सेस 125 का रेगुलर वेरिएंट 70,500 रुपये से शुरू होता है, जबकि बर्गमैन की कीमत 81,100 रुपये है.

किस तरह काम करेगा ब्लूटूथ इनेबल्ड कंसोल
ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस डिजिटल कंसोल की मदद से राइडर कई जरूरी जानकारियों को एक्सेस कर सकते हैं. इन जानकारियों में टर्न बाय टर्न नेविगेशन, एस्टिमेटेड टाइम ऑफ़ अराइवल, इनकमिंग कॉलर आईडी, मिस्ड कॉल अलर्ट, एसएमएस और व्हाट्सएप अलर्ट एस्टीमेटेड टाइम ऑफ अराइवल अलर्ट, ओवर-स्पीड वॉर्निंग और फोन का बैटरी लेवल के बारे में जानकारी मिलेगी.



ये भी पढ़ें- Hero Pleasure Plus के प्लैटिनम ब्लैक एडिशन का हुआ खुलासा! जल्द होगी लॉन्च

आपको बता दें कि इन जानकारियों को अब राइडर अपने डिजिटल कंसोल पर ही देख सकता है. इस कंसोल में फोन बैटरी लेवल डिस्प्ले भी है. ब्लूटूथ इनेबल्ड कंसोल के फंक्शन को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले राइडर को सुजुकी राइड कनेक्ट ऐप इंस्टॉल करना होगा, जो गूगल प्ले पर उपलब्ध है. फिलहाल यह ऐप सिर्फ एंड्रॉयड डिवाइस में ही काम करेगी. इसके बाद ब्लूटूथ के मदद से फोन और कंसोल को आपस में कनेक्ट करना होगा.

ये भी पढ़ें- अब Hero की मोटरसाइकिल और स्कूटर के लिए करना होगा ज़्यादा खर्च, इतनी बढ़ गई कीमत

स्पेसिफिकेशन
सुजुकी एक्सेस 125 में 124cc, एयर कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 6,750rpm पर 8.7ps की मैक्सिमम पावर और 5,500 rpm पर 10nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम से लैस है. यही इंजन बर्गमैन स्ट्रीट स्कूटर में भी लगाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज