• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • युवाओं में जबरदस्‍त क्रेज! Suzuki Hayabusa के पहले बैच की सभी बाइक्‍स बिकीं, शुरू हुईं नई बुकिंग्स

युवाओं में जबरदस्‍त क्रेज! Suzuki Hayabusa के पहले बैच की सभी बाइक्‍स बिकीं, शुरू हुईं नई बुकिंग्स

Suzuki Hayabusa के दूसरे बैच की बुकिंग शुरू हो गई है.

Suzuki Hayabusa के दूसरे बैच की बुकिंग शुरू हो गई है.

सुजुकी की लग्‍जरी बाइक हायाबुसा (Suzuki Hayabusa) के दूसरे बैच में भी सीमित यूनिट्स को बुकिंग के लिए खोला (Booking Open) जा रहा है. ग्राहक 1 लाख रुपये की बुकिंग अमाउंट के साथ 1 जुलाई की शाम से इस बाइक की बुकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. जापान की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी (Japanese Automaker) सुजुकी ने भारत में अपनी लग्‍जरी बाइक हायाबुसा (Suzuki Hayabusa) के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को हाल में लॉन्च किया था. कंपनी ने इस बाइक के पहले बैच में 101 यूनिट्स को बिक्री के लिए पेश किया था. हायाबुसा बाइक के चाहने वालों ने लॉन्च (Bike Launching) के कुछ दिन बाद ही पहले बैच की सभी बाइक्‍स को खरीद डाला. भारत में इस बाइक के लिए दीवानगी युवाओं में साफ देखी जा सकती है. जानकारी के अनुसार, कंपनी 1 जुलाई 2021 से हायाबुसा के दूसरे बैच की बुकिंग (Booking) शुरू करने जा रही है.

    क्या है बुकिंग अमाउंट
    सुजुकी की इस बाइक के दूसरे बैच में भी सीमित यूनिट्स को बुकिंग के लिए खोला जा रहा है. ग्राहक 1 लाख रुपये की बुकिंग अमाउंट के साथ 1 जुलाई की शाम से इस बाइक की बुकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. नेक्स्ट-जेनरेशन हायाबुसा की कीमत 16.40 लाख रुपये तय की गई है, जो इसके पुराने मॉडल से करीब 2.65 लाख रुपये महंगी है.

    ये भी पढ़ें - 2 मिनट में कार बन गई एयरक्राफ्ट! 8200 फुट ऊंचाई पर भरी 1000 किमी की सफल उड़ान, जानें फ्लाइंग कार की खूबियां

    पिछले मॉडल से तुलना
    जापानी कंपनी ने अपनी नेक्स्ट-जेनरेशन हायाबुसा में 1,304 cc, फोर-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है. ये इंजन 150 Nm का पीक टॉर्क और 187 bhp की पॉवर जेनरेट करता है. हायाबुसा के नए मॉडल में दिया गया इंजन पिछले मॉडल की तुलना में कम पावर जेनरेट करता है. सिर्फ पावर को छोड़कर थर्ड-जेनरेशन हायाबुसा पहले के मॉडल के मुकाबले कहीं ज्यादा बेहतर है. कंपनी ने इसमें सटीक थ्रॉटल के लिए राइड-बाय-वायर और क्लचलेस गियरशिफ्ट के लिए बाई-डायरेक्शन क्विकशिफ्टर दिया है.

    ये भी पढ़ें - Toyota Land Cruiser एलसी-300 दुबई पुलिस में शामिल, जानें इस दमदार एसयूवी के स्‍पेसिफिकेशंस

    दिया है शार्प डिजाइन
    पिछले मॉडल की तुलना में नई हायाबुसा का डिजाइन काफी शार्प दिया गया है. सुजुकी ने इस लग्‍जरी बाइक में लॉन्च कंट्रोल, हिल-होल्ड कंट्रोल, कॉर्नरिंग ABS, 6 राइडिंग मोड, क्रूज कंट्रोल, एक्टिव स्पीड लिमिटर, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और एंटी-लिफ्ट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं. भारतीय बाजारों में सुजुकी की ये दमदार बाइक कावासाकी निंजा ZX-14R को टक्कर देती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज