Suzuki Hayabusa इंडियन वेबसाइट पर लिस्ट हुई, जानें कब होगी लॉन्च

सुजुकी हायाबुसा बाइक जल्द होगी लॉन्च.

सुजुकी हायाबुसा बाइक जल्द होगी लॉन्च.

Hayabusa को सबसे पहले 1999 में लॉन्च किया गया था. तब इस बाइक की टॉप स्पीड 300 kmph थी. जो कि उस समय दुनिया में किसी बाइक की टॉप स्पीड नहीं थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 2:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. Suzuki Hayabusa बाइक इंडियन वेबसाइट पर लिस्टेड हो गई है. ऐसे में माना जा रहा है सुजुकी इस बाइक को जल्द ही भारत में लॉन्च कर सकती है. सुपरबाइक के लवर इस बाइक का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में सुजुकी इंडिया हायाबुसा बाइक को इसी महीने लॉन्च कर सकती है. आइए जानते है इसके बारे में..

बॉलीवुड में एंट्री के बाद फेमस हुई Hayabusa बाइक- इस बाइक को आपने बॉलीवुड की धूम फिल्म देखा था. जिसमें अभिनेता जॉन अब्राहम ने एक शातिर चोर का किरदार निभाया था. इस फिल्म में जॉन अब्राहम ने जिस बाइक को यूज किया था वह Suzuki Hayabusa बाइक थी. इस फिल्म के बाद Suzuki Hayabusa ने भारत में बहुत लोकप्रियता बटोरी थी. 

यह भी पढ़ें: टॉप 5 बाइक और स्कूटर, जिनमें मिलती है Bluetooth Connectivity, जानें सबकुछ

Hayabusa दुनिया की सबसे तेज रफ्तार बाइक- Hayabusa को सबसे पहले 1999 में लॉन्च किया गया था. तब इस बाइक की टॉप स्पीड 300 kmph थी. जो कि उस समय दुनिया में किसी बाइक की टॉप स्पीड नहीं थी. Suzuki ने इसके दो दशक बाद यानी 2018 में इस बाइक को डिस्कंटीन्यू कर दिया और तभी से बाइक को पसंद करने वाले लोग नई Hayabusa के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे है.
Suzuki Hayabusa के फीचर्स- Suzuki Hayabusa को कंपनी ने बाइक के पुराने प्लेटफॉर्म पर ही डेवलप किया है. वहीं ऑनलाइन लीक हुए वीडियो के अनुसार इस बाइक का scoops पहले बाइक की तुलना में काफी बड़ा रखा गया है. इसके साथ ही नई Hayabusa के टेल सेक्शन में कंपनी ने काफी बदलाव किए है. जिससे ये बाइक पहले से ज्यादा आकर्षक दिखाई देती है. ऑनलाइन लीक हुए वीडियो के अनुसार कंपनी Hayabusa को 3 कलर्स में लॉन्च कर सकती है. जिसमें आपको Dark Blue, Orange highlights और सिल्वर और रेड का कॉम्बिनेशन मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: RTI से हुआ खुलासा, इस शहर के 85 ट्रैफिक सिग्नल में से 45 हैं खराब, सोचिए कैसे चलेंगी आपकी गाड़ी

Suzuki Hayabusa का इंजन-  Hayabusa में सुजुकी नए इंजन का यूज कर सकती है. जो कि 1440 cc यूनिट रहने की संभावना है. अगर ऐसा हुआ तो यह इंजन 200 hp पावर जनरेट कर सकेगा और इस बाइक की टॉप स्पीड 300 kmph हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज