• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • SUZUKI JIMNY WILL MAKE GLOBAL DEBUT IN 2022 WILL GET 5 DOOR AND TURBO ENGINES KNOW EVERYTHING KANND

Maruti Jimny 2022 में करेगी ग्लोबल डेब्यू, मिलेंगे 5 डोर और टर्बो इंजन, जानिए सबकुछ

मारुति जिम्नी का ग्लोबल डेब्यू 2022 में होगा.

Suzuki Jimny ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. इसके अलावा एसयूवी में ऑटोमैटिक एसी, ऑडियो और क्लाइमेट कंट्रोल्स, हीटेड फ्रंट सीट्स और क्रूज कंट्रोल समेत अन्य फीचर मिलेंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. साल 2020 के फरवरी महीने में हुए ऑटो एक्सपो में मारुति की SUV Jimny ने सभी का ध्यान अपनी ओर खीचा. Jimny की लुक बेहद अट्रैक्टिव है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Jimny को 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा जा सकता है, जो मारुति सुजुकी की स्विफ्ट और डिजायर समेत अन्य कारों में उपलब्ध है. इसकी कीमत 5 लाख से 7 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है. यह ऑफ-रोड एसयूवी साल 2022 में ग्लोबल डेब्यू कर सकती है.

    10 लाख रुपये से कम हो सकती है कीमत- मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि Jimny की कीमत 10 लाख रुपये से कम ही रह सकती है. मारुति इसे अपनी प्रीमियम शोरूम नेक्सा से बेचेगी. लॉन्चिंग की टाइमलाइन को लेकर अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसे इस साल के आखिर या साल 2021 की शुरुआत में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा.

    यह भी पढ़ें: Honda Motorcycle और Shooter ने वारंटी पीरियड एक्सटेंड किया, जानिए सबकुछ

    Jimny एसयूवी लेटेस्ट फीचर्स से लैस होगी - इसमें ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा. इसके अलावा एसयूवी में ऑटोमैटिक एसी, ऑडियो और क्लाइमेट कंट्रोल्स, हीटेड फ्रंट सीट्स और क्रूज कंट्रोल समेत अन्य फीचर मिलेंगे. सेफ्टी के लिए एयरबैग्स, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स और ऑटोनॉमस इमर्जेंसी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर होंगे.

    यह भी पढ़ें: सबसे ज्यादा माइलेज देनी वाली 5 बेस्ट कार, जिनकी कीमत है 10 लाख रुपये से भी कम

    मारुति जिम्नी भारत में 4-वील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी, जो इसकी ऑफ-रोडिंग क्षमता को बढ़ाएगा. इसका पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जो 100bhp का पावर और 130Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन होंगे.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: