Home /News /auto /

suzuki katana all new suzuki bike brst sports bike price features india launch mbh

आ रही है 998cc इंजन वाली शक्तिशाली मोटरसाइकिल, कार से भी ज्यादा होगी पावर

नई मोटरसाइकिल इस साल अगस्त में लॉन्च हो जाएगी. (फाइल फोटो)

नई मोटरसाइकिल इस साल अगस्त में लॉन्च हो जाएगी. (फाइल फोटो)

Suzuki Katana को पिछले साल मिलान में एक ऑटो शो के दौरान शोकेस किया गया था. वही मॉडल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा, जिसे नए कलर, टेक्नोलॉजी के साथ-साथ मैकेनिकल अपडेट के साथ अपडेट किया गया था.

नई दिल्ली. सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया जल्द ही देश में कटाना लीटर-क्लास (Katana litre-class) स्पोर्ट बाइक लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में कंपनी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर इसका टीजर जारी किया है. हालांकि कंपनी ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि नई मोटरसाइकिल इस साल अगस्त में लॉन्च हो जाएगी.

Suzuki Katana को पिछले साल मिलान में एक ऑटो शो के दौरान शोकेस किया गया था. वही मॉडल भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा, जिसे नए कलर, टेक्नोलॉजी के साथ-साथ मैकेनिकल अपडेट के साथ अपडेट किया गया था. भारतीय मॉडल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध रंगों में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-  Tesla को टक्कर देने आ रही Volkswagen की नई इलेक्ट्रिक कार, कंपनी ने उठाया पर्दा

बहुत पावरफुल होगा इंजन
2022 कटाना के इंजन की बात करें तो इसमें 998cc इन-लाइन इंजन मिलता है. इस इंजन को पहले एक नए कैंषफ़्ट प्रोफ़ाइल, नए वाल्व स्प्रिंग्स, नए क्लच, और नए एग्जॉस्ट सिस्टम के साथ ज्यादा से ज्यादा आउटपुट के लिए अपडेट किया गया था. यह इंजन अधिकतम 152hp की पावर आउटपुट देने में सक्षम है. इंजन इलेक्ट्रॉनिक रूप से कंट्रोल थ्रॉटल के साथ आता है.

ऐसे होंगे बाइक के फीचर्स
कटाना एक नई सुजुकी क्लच असिस्ट सिस्टम सहित इलेक्ट्रॉनिक्स विजार्ड्री की एक सीरीज के साथ आती है, जिसमें स्लिपर क्लच, टू-वे क्विक शिफ्ट, फाइव-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल मोड है, जो स्विच करने योग्य हैं. सुजुकी कटाना में हल्का डबल-बीम एल्यूमीनियम फ्रेम और स्विंग आर्म मिलता है, जो इसकी पॉपुलर जीएसएक्स-आर लीटर-क्लास स्पोर्ट्स बाइक में भी पाया जाता है. सस्पेंशन के लिए बाइक में फ्रंट फोर्क्स और एक एडजस्टेबल डंपिंग रियर शॉक दिया गया है.

सुजुकी ने इंडिया में बंद की ये बाइक
सुजुकी ने हाल ही में भारत में बिकने वाली क्रूजर बाइक सुजुकी इंट्रूडर (Suzuki Intruder) को बंद कर दिया है. हालांकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन बाइक को ऑफिशियल वेबसाइट से हटा दिया गया है. यह भी हो सकता है कि सुजुकी ने वी-स्टॉर्म एसएक्स 250 जैसे नए मॉडलों के लिए जगह बनाने के लिए मोटरसाइकिल को हटा दिया गया हो.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Bike news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर